Hanuman Jayanti Delhi Traffic : हनुमान जयंती की वजह से लग सकता है जाम! कई जगहों पर मार्ग परिवर्तित, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

ADVERTISEMENT

Hanuman Jayanti Delhi Traffic Update
Hanuman Jayanti Delhi Traffic Update
social share
google news

Hanuman Jayanti Delhi Traffic Update: हनुमान जयंती के मद्देनजर मंगलवार को राजधानी के कई हिस्सों में यातायात प्रभावित होने की संभावना है। दिल्ली पुलिस ने कश्मीरी गेट और कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर के पास मार्ग परिवर्तित किये जाने का परामर्श जारी किया है।

कई जगहों पर लग सकता है जाम

दिल्ली यातायात पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक, हनुमान जयंती के अवसर पर 'मरघट वाले बाबा हनुमान मंदिर समिति' द्वारा कश्मीरी गेट स्थित मंदिर में शाम पांच बजे से आयोजित किए जा रहे 'सुंदरकांड पाठ' में हजारों भक्तों के भाग लेने की उम्मीद है।

पीटीआई के मुताबिक, इस आयोजन के दौरान वाहनों की आवाजाही को सुगम बनाने के लिए हनुमान मंदिर की ओर जाने वाले बाएं मोड़ पर यातायात को वाई-प्वाइंट सलीमगढ़ बाईपास, हनुमान सेतु के नीचे और चट्टा रेल चौक पर परिवर्तित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने बताया कि मोटर चालकों को सलाह दी जाती है कि वे आयोजन स्थल की ओर जाने और सड़कों पर भीड़भाड़ कम करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें।

पूर्वी दिल्ली में पुलिस हनुमान जयंती के मौके पर तैयारियों का जायजा लेती हुई।  

कनॉट प्लेस में लग सकता है जाम 

पुलिस ने कनॉट प्लेस के निकट बाबा खड़क सिंह मार्ग पर स्थित हनुमान मंदिर में आयोजन के मद्देनजर यातायात में बदलाव का उल्लेख करते हुए दूसरा परामर्श जारी किया है। पुलिस ने बताया कि दिन के दौरान मंदिर में करीब 50 से 60 हजार श्रद्धालुओं के जुटने की संभावना है। पुलिस के मुताबिक, इसके अतिरिक्त अपराह्न तीन बजे से शाम छह बजे तक शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी, जिसमें सात रथों के साथ एक से डेढ़ हजार व्यक्ति भाग लेंगे और इस कारण आस-पास की सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है।

ADVERTISEMENT

पार्किंग को लेकर ये हैं दिशा-निर्देश

परामर्श के मुताबिक, आस-पास के क्षेत्र में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए बाबा खड़क सिंह मार्ग और कनॉट प्लेस के बाहरी सर्कल पर कहीं भी गाड़ी पार्क करने की इजाजत नहीं होगी। यातायात पुलिस ने चेतावनी दी कि उपरोक्त सड़कों पर पार्क किये गये वाहनों को हटा दिया जाएगा और चालान काटा जाएगा। परामर्श के मुताबिक, बाहरी सर्कल, बाबा खड़क सिंह मार्ग, जीपीओ गोल चक्कर, पटेल चौक गोल चक्कर और विंडसर प्लेस गोलचक्कर पर यातायात को परिवर्तित किया जाएगा।

ADVERTISEMENT

परामर्श में आईएसबीटी, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डे की ओर जाने वाले यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाने की सलाह दी गयी है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT