Gujarat News: एंबुलेंस में भरे थे 25.80 करोड़ के दो-दो हजार के नोट, जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Surat Fake Currency: गुजरात में सूरत पुलिस (Surat Police) ने दो-दो हज़ार रुपये के नक़ली नोटों (Fake Currency) से भरे बक्से (Box) बरामद (Recovered) किए हैं। हैरानी की बात ये है कि इन नकली नोटों को एक एंबुलेंस (Ambulance) में रखकर ले जाया जा रहा था। यूं तो अमूमन एंबुलेंस का इस्तेमाल बीमार या मरीजों को लाने ल जाने के लिए किया जाता है लेकिन एंबुलेंस में भरे नकली नोट देखकर पुलिस भी चकरा गई।

सूरत पुलिस ने एंबुलेंस से क़रीबन 6 बक्से बरामद किए है जिनमें के अंदर से हूँ ब हूँ दो हज़ार रुपये की असली नोट जैसे दिखने वाले नक़ली बरामद किए गए हैं। दरअसल ? सुरता रूरल पुलिस के कामरेज थाना पुलिस को मुखबिरों से सूचना मिली थी कि अहमदाबाद से मुंबई की ओर जाने वाली एक एंबुलेंस में नक़ली नोट भरे हुए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने हाईवे पर एंबुलेंस को पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया।

जिसके बाद शिव शक्ति होटल के पास नाकाबंदी कर एंबुलेंस को रोक लिया गया। पुलिस ने एंबुलेंस चालक हितेश पुरुषोत्तम कोटदिया से एंबुलेंस के पीछे का दरवाज़ा खुलवाया तो अंदर 6 बक्से निकले जिनके अंदर 1290 दो हज़ार रुपये की नोटों के बंडल मिले थे जो 25 करोड़ 80 लाख है। मौके पर पहुंचे एसपी हितेश जॉयसर ने एंबुलेंस का मुआयना किया।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एंबुलेंस से बरामद दो-दो हज़ार रुपये के नोट दूर से दिखने में तो हूबहू असली दो हज़ार के नोटों की तरह ही दिखते है लेकिन नज़दीक से देखने पर पता चलता है कि इन नोटों पर भारतीय रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के बजाय भारतीय रिवर्स बैंक ऑफ़ इंडिया लिखा हुआ था। ये भी लिखा था कि केवल सिनेमा शूटिंग के लिए।

एसपी हितेश जॉयसर का कहना है कि “ हमने रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया एवं एफएसएल की टीम से पूछा है कि इन नोटों को एफआईसी में गिना जाएँ या नहीं उसकी डेटल माँगी गई है। उन्होंने इन नोटों को ले जाने का मकसद क्या था क्योंकि जिस मूवी को बनाने की बात कही जा रही है उसकी स्क्रिप्ट भी रेडी नहीं?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT