1 करोड़ दो वरना 100 गोलियां मारूंगा! दिल्ली के बिज़नेसमैन को ऑनलाइन धमकी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

ये धमकी उस एक करोड़ के एवज़ में दी गई है, जो दिल्ली के बवाना इलाके में फैक्ट्री चलाने वाले एक बिजनेसमैन से एक्सटॉर्शन मनी के तौर पर मांगे गए थे। बिज़नेसमैन ने पैसे देने में देर की तो उसे मौत के टोकन के तौर पर 5 राउंड फायरिंग और एक अदद धमकी भरा खत भेजा गया है। ये धमकी तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया के राइट हैंड हिम्मत उर्फ़ चीकू की तरफ से दी गई थी वो भी तिहाड़ जेल के अंदर से ही।

मामले की संजीदगी को देखते हुए पुलिस ने तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू के रिश्तेदार हिम्मत उर्फ चीकू को रिमांड पर ले लिया और उससे पूछताछ की तो फिर पूरी साजिश की पोल खुल गयी। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर इस गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया, गिरफ्तार बदमाशों के नाम आकाश खत्री, जयंत मान, राहुल और रवि पराशर है।

पुलिस ने इनके पास से 3 पिस्तौल और करीब 1 दर्ज़न लाइव कारतूस भी बरामद किए है। बलौक दिल्ली पुलिस ने टिल्लू गैंग जेल से ही फोन पर व्यापारियों को धमकाते थे और रंगदारी वसूलने का काम करते थे जेल के बाहर उसके गुर्गे। सवाल ये है कि आखिर तिहाड़ जैसी एशिया की सबसे सुरक्षित जेल में ये कैसा असुरक्षित खेल खेला जा रहा है। औऱ जेल प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दिल्ली के रोहिणी इलाके में रहने वाले व्यापारी से रंगदारी मांगने के इस मामले में 8 अप्रैल को सबसे वाट्सएप के ज़रिए कॉल किया गया और बदले में 1 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई। इसके बाद मना करने पर व्यापारी के पास लगातार धमकी भरे कॉल आ रहे थे, लेकिन व्यापारी इन कॉल को नजरअंदाज करता रहा। जिसके बाद एक दिन अचानक व्यापारी के घर 3 से 4 बदमाश पहुंच गए और ताबड़तोड़ 5 राउंड फायरिंग की। घर पर गोलीबारी के बाद व्यापारी ने पुलिस से इस मामले की शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की और वाट्सएप पर आने वाले धमकी भरे फोन नंबर को खंगालना शुरू किया, फोन कॉल एक वर्चुअल नंबर से किए गए थे, लिहाजा दिल्ली पुलिस ने वाट्सएप से डिटेल मांगी। मामले की तह तक पहुंचने के लिए, टेक्नोलॉजी का भी सहारा लिया गया, मुखबिरों के जरिए जानकारी जुटाई गई और सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले गए। जिससे ये मामला पुलिस को तिहाड़ जेल तक पहुंचा दिया। तिहाड़ जेल नंबर 8 में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया का राइट हैंड हिम्मत उर्फ़ चीकू ही यहां से व्यापारियों को धमका रहा था। पुलिस ने जेल में मोबाइल फोन के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT