लूटने गए थे लाखों पर मिल गए करोड़ों, खुशी में मंदिर में 1 लाख का कर दिया चढ़ावा, ऐसे खुली पोल

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

लूट की चटखारे दार ख़बर

LATEST CRIME NEWS: दिल्ली में लूट और उसके बाद लुटेरों की धरपकड़ का एक ऐसा क़िस्सा सामने आया है जिसे सुनकर लोग तो चटखारे ले रहे हैं लेकिन जिसका ये क़िस्सा है उसका भगवान पर से भरोसा उठ गया है। असल में हुआ ये कि एक लुटेरे ने बड़ी रकम लूट ली।

लूटी हुई रकम उसकी उम्मीद से भी कहीं ज़्यादा निकली तो वो रकम का एक हिस्सा लेकर भगवान के दर्शन करने के लिए खाटू श्याम तक पहुँच गया और वहां एक लाख रुपये का चढ़ावा भी चढ़ा दिया। लेकिन जैसे ही दर्शन करने के बाद वो घर लौटा तो क़ानून के सिपाही उसे पकड़कर बड़े घर ले गए। दिल्ली पुलिस ने लूट के इस मामले में मुखबिर समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और इनके पास से सवा करोड़ कैश और 10 लाख का सोना भी बरामद किया है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उम्मीद से ज़्यादा मिली लूट में रकम

LATEST CRIME NEWS IN HINDI: 2 मार्च को उत्तरी दिल्ली में मजनूं की टीला के पास से दो व्यापरियों से एक करोड़ 15 लाख की लूट हुई थी। पुलिस में शिकायत करने वाले नरेंद्र अग्रवाल ने पुलिस को बताया था कि वो अपने साथी के साथ कूचा महाजनी से सवा करोड़ कलेक्ट करके स्कूटी से रोहिणी जा रहे थे। तभी मजनूं के टीले के पास एक बाइक ने उन्हें पीछे आकर टक्कर मार दी, और पिस्तौल दिखाकर उनके दोनो बैग लूट लिए।

ADVERTISEMENT

पुलिस ने इस शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस को कुछ CCTV मिले, गनीमत से वो CCTV नए थे और चल भी रहे थे। CCTV फुटेज में पुलिस को एक बाइक पर सवार दो लड़के नजर आए जिनमें से एक लड़के ने लाल और एक ने नीली शर्ट पहन रखी थी। पुलिस को इस बात का अंदेशा हुआ है कि लड़के पहले से ही दोनों व्यापारियों का पीछा कर रहे थे और मजनू के टीले के पास मौका पाकर उन लोगों ने लूट की वारदात अंजाम दे दी।

ADVERTISEMENT

ज्वैलर्स था असली मुखबिर

LATEST CRIME NEWS: इसके बाद पुलिस ने आगे की स्थिति टीवी फुटेज की जांच शुरू की पुलिस को यमुना पार के इलाके तक इन लड़कों के बाइक के फुटेज मिले। लेकिन उसके बाद पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल पाई। पुलिस इन लुटेरों की तलाश कर ही रही थी लेकिन उनका कोई पता ही नहीं मिल रहा था। तभी एक मुखबिर ने पुलिस को इत्तेला दी कि इलाक़े में कुछ लड़के हर रोज पार्टी कर रहे हैं।

पुलिस ने जैसे ही इस एंगल से तफ्तीश शुरू की तो पुलिस को लाल शर्ट वाला लड़का नजर आ गया। पुलिस ने उसे बिना मौका गंवाए दबोच लिया। आरोपी से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने लूट के मामले में शामिल चार दूसरे लड़कों को भी गिरफ्तार कर लिया। इनमें बॉबी नाम का एक ज्वैलर भी शामिल है। पुलिस के मुताबिक बॉबी ही व्यापारियों के मूवमेंट की जानकारी इन लुटेरों को देता था।

भगवान को चढ़ाया चढ़ावा

LATEST CRIME NEWS: पुलिस ने आरोपियों के पास से 1 करोड़ 26 लाख कैश, लूट के पैसों से खरीदी गई दो स्कूटी, 10 लाख रुपए का सोना, एक सोने की चेन, दो तमंचे और चार जिंदा कारतूस बरामद किए।पूछताछ में आरोपियों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए।

पहले तो आरोपियों ने बताया कि उन्हें इस बात का अंदाजा ही नहीं था कि बैग के अंदर करीब सवा करोड़ रुपए मिलेंगे। जब लुटेरों को उम्मीद से ज्यादा कैश मिला तो इसके बाद लुटेरे खाटू श्याम के मंदिर दर्शन करने चले गए। वहां भगवान को खुश करने के लिए उन लोगों ने मंदिर में 1 लाख रुपये का चढ़ावा भी चढ़ा दिया।

उन्होंने करीब 1 लाख की शराब भी खरीदी और उसी से रोज पार्टी करनी शुरू कर दी। पुलिस का यह भी कहना है कि इस लूट से पहले भी यह लूट के तीन और मामलों में शामिल रहे हैं। अब पुलिस इस मामले में इन लड़कों से पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि कुछ और ऐसे ही लूट के दिलचस्प क़िस्से सामने आ जाएं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT