जेल में दिल्ली के सीएम केले, आम, मिठाइयां और आलू पूरी खा रहे हैं!

ADVERTISEMENT

Arvind Kejriwal in Jail
Arvind Kejriwal in Jail
social share
google news

संजय शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

CM Arvind Kejriwal Diet in Jail: अरविंद केजरीवाल द्वारा उनके डॉक्टर से हफ्ते में तीन बार सलाह लेने की इजाजत दिए जाने की अर्जी पर सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल के आहार के राज खोले हैं। दिल्ली के सीएम घर में बने भोजन की आड़ में दबा कर केले, आम, मिठाइयां और आलू पूरी खा रहे हैं। ईडी ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में दावा किया कि टाइप 2 मधुमेह होने के बावजूद अरविंद केजरीवाल इस तरह का भोजन खा रहे हैं।

ईडी ने लगाया गंभीर आरोप

ईडी ने कहा कि केजरीवाल रोजाना आलू पूरी, आम और मिठाई खा रहे हैं। ताकि उनके खून में शर्करा का स्तर खतरनाक स्तर तक बढ़ जाए और उनको चिकित्सा के आधार पर जमानत मिल जाए। यानी मेडिकल ग्राउंड पर जमानत के लिए ऐसा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कोर्ट ने घर का बना खाने की परमिशन दी थी, लेकिन उसका नतीजा ये है कि हमने कोर्ट को वो चार्ट भी दिया है जिसमें ब्योरा है कि केजरीवाल क्या-क्या खा रहे हैं?

केजरीवाल के वकील ने अलग आरोप

केजरीवाल के वकील ने कहा कि ईडी ये सब सिर्फ मीडिया में बने रहने के लिए कर रही है। हम अपनी अर्जी वापस लेना चाहते हैं। इसे वापस लेकर अलग और बेहतर आधार वाली अर्जी दाखिल करने की इजाजत चाहते हैं।

ADVERTISEMENT

कोर्ट ने इसके बाद कारागार महानिदेशक को केजरीवाल की डाइट और रक्तचाप की तफसील रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। केजरीवाल के वकील ने कहा कि डायबिटीज मरीजों को थोड़ा बहुत ऐसा आहार भी दिया जाता है। ईडी के वकील जोहैब ने कहा कि कहां दिया जाता है और कितना? हो सकता है इनका नियंत्रण न हो भोजन पर। हमने तो नहीं सुना कि डायबिटीज के टाइप दो से पीड़ित कोई मरीज ये सब हाई शुगर डाइट जी भर कर खाए।

ADVERTISEMENT

केजरीवाल को डाइट के लिए चिकित्सकीय सलाह का चार्ट और वो क्या खा रहे हैं, इसका ब्यौरा तलब किया गया है ताकि दोनों का तुलनात्मक मिलान किया जा सके।

केजरीवाल ने डाक्टर को सलाह वाली आहार तालिका के आधार पर ही घर में बना खाना मुहैया कराने की गुहार एक अप्रैल को लगाई थी। कोर्ट ने मंजूरी भी दे दी थी। 

ईडी का कहना है कि केजरीवाल सिर्फ नाश्ता जेल का करते हैं। दिन भर में कितनी भी बार चीनी वाली चाय अपनी पसंद से खुद बनाते हैं। इसके लिए अदालत के आदेश पर उनको बिजली से गरम होने वाली केतली मिली हुई है। घर से आने वाले दोपहर और रात के भोजन में पूरी, आलू, सब्जी, आम, केले, एक से दो मिठाइयां भी रहती हैं। ये किसी भी टाइप टू डायबिटीज मरीज के लिए खतरनाक आहार है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT