Gujarat Crime: पुलिस की गिरफ्त में अहमदाबाद की “Drugs Queen”, D गैंग से जुड़े तार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अहमदाबाद से गोपी घांघर की रिपोर्ट

Ahmedabad lady Drug Gang: गुजरात में पिछले एक साल में करोड़ों रुपए का ड्रग्स (Drugs) अब तक पुलिस ने बरामद किया है। जिसे समुद्री रास्ते गुजरात (Gujarat) में लाने की कोशिश की जा रही थी। ड्रग्स को लेकर लगातार गुजरात पुलिस (Police) की टीम गुजरात के अलग अलग हिस्सों में छापे मारे (Raids) भी कर रही हैं। वही इससे जुड़े लोगों को धर पकड़ जारी है।

इसी कड़ी में अहमदाबाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम ने एक महिला ड्रग्स डीलर को गिरफ्तार किया है जिसके पूछताछ में एक बड़ा खुलासा हुआ है। अहमदाबाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप महिला को एमडी ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है। इस महिला का नाम अमीना बानो के पास से ड्रग्स बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अहमदाबाद के कालूपुर इलाके से पकड़ी गई अमीना बानो पहली महिला डॉन है जो गुजरात में ड्रग्स का कारोबार चलाती है। अमीना बानो के पूछताछ में पुलिस को यह भी जानकारी मिली है, कि वह D-गैंग के साथ जुड़ी हुई है।

अमीना बानो मुंबई के कई ड्रग्स माफियाओं के साथ भी संपर्क में थी। पिछले 2 साल से वह ड्रग्स के धंधे में एक्टिव होकर काम कर रही थी। ड्रग्स डीलर अमीना बानों के साथ कोडवर्ड में बातचीत करते थे। जिसमें 5 शब्द का कोड वर्ड रहता था, दिलचस्प बात यह है कि अमीना जब गुजरात में 1980 से 1990 के वक्त में डॉन अब्दुल लतीफ शराब का धंधा करता था उस वक्त वह शराब के धंधे में उसके साथी के तौर पर शराब का कारोबार करती थी।

ADVERTISEMENT

इससे पहले अमीना बानो ब्राउन शुगर के साथ पकड़ी गई थी और कोर्ट ने उसे 10 साल की सजा भी सुनाई थी। अमीना बानो जेल में 10 साल गुजार भी चुकी है। 2002 में अमीना बानों को सजा हुई थी जिस में वो 2012 में जेल से बाहर आयी थी। अमीना बानों अहमदाबाद शहर की पहली महिला ड्रग्स डीलर है जो शहर में ड्रग पैडलर की बड़ी चेन को ऑपरेट करती है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT