Delhi Crime News : बीमा पॉलिसी के नाम पर 12 करोड़ की ठगी, 500 लोगो को बनाया शिकार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

दिल्ली से हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट

Delhi Cyber Crime: इस साइबर गैंग (Gang) के शातिर लुटेरे (Criminal) उन लोगो को अपने जाल (Trap) में फंसाते थे जिनके बीमा पॉलिसी (Insurance Policy) या किसी वजह से फंस गई हो या फिर लैप्स हो गई हो। ऐसे लोगो को ये फ़ोन करके कहते कि ये उनका फंसी हुई रकम निकलवा देंगे।

एक बार अगर कोई इनके झांसे में आ जाता तो फिर ये उनसे कभी सर्विस चार्ज तो कभी दुसरे नाम पर पैसे लेते और फिर सामने वाले का फ़ोन उठाना बन्द कर देते। दिल्ली पुलिस को शिकायत मिली कि कुछ लोगो ने मिलकर बीमा पॉलिसी और बीमा पॉलिसी में फंसी रकम को निकलवाने के नाम पर 2 करोड़ 80 लाख का चूना लगा दिया है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली और जांच शुरू कर दी। आरोपियों का पता निकालने के लिए दिल्ली पुलिस ने डिजिटल फुटप्रिंट को फ़ॉलो किया साथ मे बैंक एकाउंट की डिटेल निकाली।

Crime News Hindi : जांच के दौरान पुलिस को आरोपियों के 30 बैंक एकाउंट के बारे में पता लगा। इसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों की पहचान की और फिर इन्हें गाज़ियाबाद के लाल कुआं इलाके से गिरफ्तार किया। पकड़ में आये आरोपियों के नाम एसएस कुमार और ए नायक है। पुलिस ने इनके आरोपियों के पास से 25 क्रेडिट-डेबिट कार्ड, 30 एकाउंट की डिटेल , 2 मोबाइल फ़ोन बरामद किए हैं।

ADVERTISEMENT

पुलिस ने इनके एकाउंट को फिलहाल सीज कर दिया है। पुलिस के मुताबिक इस गैंग के मेम्बर का काम अलग अलग था। पहले का काम होता था बीमा पॉलिसी के साथ ग्राहक का पूरा डिटेल, दूसरे का काम होता था जाली दस्तावेज पर बने बैंक एकाउंट और सिम देना और तीसरा फोन पर ग्राहक से बात करना सिखाता था। पुलिस के मुताबिक जल्द इस मामले और गिरफ्तारियाँ होंगी।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT