केशव प्रसाद मौर्य की सीट पर काउंटिंग के दौरान चले थे ईंट-पत्थर, सपा के 400 कार्यकर्ताओं पर FIR

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में मतगणना के दौरान बवाल हुआ था. उपद्रवियों ने पुलिस पर भी ईंट-पत्थर चलाए थे. हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा था. मतगणना समाप्त होने के बाद इस मसले को लेकर पुलिस अब एक्शन में आ गई है. कौशांबी सदर कोतवाली पुलिस ने समाजवादी पार्टी (सपा) के 400 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. बता दें कि यहां से केशव प्रसाद मोर्य ने चुनाव लड़ा था, वो सपा से चुनाव हार गए.

10 मार्च वोटों की गिनती के दौरान कौशांबी में मंझनपुर के नवीन ओसा मंडी में ये घटना हुई थी. पुलिस ने 400 अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस पर हमला, तोड़फोड़, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और मंडी गेट तोड़ने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ है.

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर ने इस संबंध में बताया है कि 400 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. वीडियो के जरिये उपद्रवियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि सिराथू विधानसभा सीट की मतगणना के दौरान गुरुवार की शाम करीब सवा पांच बजे एक ईवीएम में आई गड़बड़ी के कारण मतगणना रोकनी पड़ गई थी. सिराथू से बीजेपी के उम्मीदवार केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश मौर्या ने कहा है कि जितना वोट इस ईवीएम में बताया गया था, उससे अधिक दिखा रहा था. इसके बाद अंदर हंगामा भी हुआ.

ईवीएम में गड़बड़ी के कारण मतगणना रुकने की जानकारी जैसे ही समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार पल्लवी पटेल को मिली, वो भी मतगणना स्थल पर पहुंच गईं. मतगणना रुकने को लेकर तमाम तरह की अफवाह बाहर फैल गई. आरोप है कि अफवाहें फैलने के बाद सपा के कार्यकर्ता उग्र हो गए. पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो सपा कार्यकर्ताओं ने ईंट-पत्थर से हमला बोल दिया. आरोप है कि सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ की और मंडी का गेट तोड़ने का प्रयास भी किया.

ADVERTISEMENT

पथराव में घायल हो गया था सिपाही

ADVERTISEMENT

मतगणना के दिन हुए पथराव में मंझनपुर थाने का सिपाही कृपेंद्र कुमार घायल हो गया था. हालात बेकाबू होते देख अर्धसैनिक बल के जवानों ने लाठीचार्ज कर दिया जिसके बाद उपद्रवी मौके से भाग निकले. पुलिस को हवाई फायरिंग के साथ आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े थे. सदर कोतवाली में इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह ने 400 अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 141, 147, 148, 232, 253, 427, आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम 1932 /7 केस दर्ज किया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT