बिहार न्यूज़: IPS अमित लोढ़ा के खिलाफ FIR दर्ज, Crime Tak से बोले आईपीएस अमित - 'सच सामने आएगा'

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

सुजीत झा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Khakee : The Bihar Chapter - हाल ही में सुर्खियों में आए आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा (IPS Officer Amit Lodha) मुश्किल में फंस गए है। पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआई दर्ज कर ली है। बिहार की स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा (IPS Officer Amit Lodha) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम की धारा U/S13(1)(b)r/w13(2)r/w12, 1988 और 120b व आईपीसी की धारा 168 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इस संबंध में Crime Tak को आईपीएस अमित लोढ़ा ने बताया कि ये केस झूठा है। इस मामले में सच सामने आएगा। उनको न्यायपालिका पर विश्वास है।

IPS Amit Lodha के खिलाफ दर्ज एफआईआर के मुताबिक, 'मगध क्षेत्र के तत्कालीन आईजी अमित लोढ़ा के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार, निजी स्वार्थ और लाभ के लिए की गई वित्तीय अनियमितता के आरोपों की जांच पुलिस मुख्यालय और वरिष्ठ अधिकारियों ने की। इसके अलावा सरकारी सेवक रहते हुए नेटफ्लिक्स-फ्राइडे स्टोरी टेलर के साथ प्रथम दृष्टया व्यवसायिक कार्यों में उनकी संलिप्तता पाई गई है।'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

'खाकी: द बिहार चैप्टर' को फ्राइडे स्टोरी टेलर ने बनाया है। इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर पेश किया गया है। इन दोनों के साथ सरकारी सेवक रहते हुए लोढ़ा की व्यावसायिक संलिप्तता पाए जाने के बाद यह केस दर्ज किया गया।

अमित लोढ़ा 25 साल की उम्र में (1998 बैच) आईपीएस अधिकारी बन गए थे। बिहार पुलिस में सेवाएं देने के दौरान की घटनाओं को उन्होंने लिखा और कहानियों के रूप में अपनी किताब 'बिहार डायरी' के जरिए दुनिया के सामने पेश किया। इसी किताब की तर्ज पर वेब सीरीज 'खाकी- द बिहार चैप्टर' बनी है।

ADVERTISEMENT

आफताब की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी पेशी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT