Rajasthan Cyber Crime: राजस्थान में महिला जज की फोटो से छेड़छाड़, ब्लैकमेलिंग कर मांगे 20 लाख

TANSEEM HAIDER

09 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 9 2023 7:29 PM)

Jaipur Cyber Crime: अश्लील तस्वीरें तैयार करने के बाद उन फोटो को अदालत में उसके कक्ष में और उसके घर भेजकर 20 लाख रुपये की मांग की।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

follow google news

Rajasthan Crime News: देश में हर रोज साइबर क्राइम के मामले बढ़ रहे हैं। ताजा केस जयपुर में सामने आया है। यहां एक महिला जज की फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उनकी अश्लील तस्वीर तैयार करने के बाद एक व्यक्ति द्वारा जज को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी ने महिला जज के सोशल मीडिया अकाउंट्स से उसकी तस्वीरें डाउनलोड कर लीं।

तस्वीरें डाउनलोड करने के बाद तस्वीरों से छेड़छाड़ कर अश्लील तस्वीरें तैयार करने के बाद उन फोटो को अदालत में उसके कक्ष में और उसके घर भेजकर 20 लाख रुपये की मांग की। आरोपी ने मांग पूरी न करने पर फोटो सार्वजनिक करने की धमकी भी दी थी। इस संबंध में मामला 28 फरवरी को दर्ज किया गया था, लेकिन इसकी जानकारी हाल ही में मिली। 

यह भी पढ़ें...

मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ब्लैकमेलर की पहचान कर ली गई है और उसकी तलाश की जा रही है। एफआईआर में न्यायाधीश ने शिकायत की कि 7 फरवरी को, वह अदालत में अपने कक्ष में न्यायिक कर्तव्यों का पालन कर रही थी, जब उसका स्टेनोग्राफर उसके लिए एक पार्सल लेकर आया। एक अज्ञात व्यक्ति ने स्टेनो को बताया था कि पार्सल उसके बच्चों के स्कूल से आया है। 

स्टेनोग्राफर ने जब उसका नाम पूछा तो वह चला गया।प्राथमिकी के अनुसार, पार्सल में कुछ मिठाई और जज की छेड़छाड़ के जरिये बनाई गई अश्लील तस्वीर थी। जज को लिखे पत्र में ब्लैकमेलर ने फोटो सार्वजनिक करने की धमकी दी। उसने पत्र में लिखा था “20 लाख रुपये लेकर तैयार रहो, नहीं तो तुम्हें और तुम्हारे परिवार को बर्बाद कर देंगे। 

समय और स्थान जल्द ही सूचित किया जाएगा।’’इसी तरह के सामान वाला एक और पार्सल 20 दिन बाद जज के आवास पर भेजा गया। उसके बाद न्यायाधीश की ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गई।जब आरोपी ने पहला पार्सल भेजा था तब 20 साल का एक युवक उसे जज के कक्ष में देते हुए सीसीटीवी में दर्ज हो गया था। इस फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

    follow google newsfollow whatsapp