Noida Crime: राष्ट्रपति की बेटी की बनाई फर्जी ट्विटर आईडी, लोगों को दी धमकी, शातिर गिरफ्तार

TANSEEM HAIDER

25 Aug 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:25 PM)

Noida Cyber Crime: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की बेटी इतिश्री मुर्मू के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने में नोएडा पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

CrimeTak
follow google news

Cyber Crime News: ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा-2 पुलिस ने ट्विटर (Twitter) हैंडल पर भारत की राष्ट्रपति (President) की बेटी (Daughter) की फेक आईडी (Fake ID) बनाकर फेक पोस्ट करने वाला और लोगों को सोशल (Social) साइट पर धमकाने वाला आरोपी गिरफ्तार (Arrest) किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने 03 मोबाइल बरामद किए हैं। बीते 24 अगस्त को एक पीड़ित युवक ने ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा 2 में मुकद्दमा दर्ज कराया था।

शिकायत में आरोप लगाया गया कि पीड़ित को भारत के राष्ट्रपति को बेटी इतिश्री मुर्मू की ट्विटर आईडी हैंडल के जरिए डरा धमका रहा है। जिस मामले में पुलिस ने 66सी और 66डी आईटी एक्ट के तहत मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरु की। जांच के दौरान पुलिस को सुराग मिला कि ये आईडी राष्ट्रपति की बेटी का नही है बल्कि फर्जी तरीके से बनाया गया है।

यह भी पढ़ें...

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि शैलेन्दर शुक्ला नाम व्यक्ति ये फेक आईडी चला रहा है। प्रोव्यू टैक्नो सिटी सै0- चाई फाई ग्रेटर नोएडा के रहने वाले शैलेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस के आलाधिकरियो ने बताया कि शैलेन्द्र शुक्ला जोकि साइबर अपराधी है अपने मोबाइल फोन से ट्विटर हैण्डल पर फेक आईडी बनाकर सोशल मीडिया पर अपना प्रभाव जमाकर लोगों को परेशान करने का अपराध करता है।

आरोपी ने सोशल मीडिया ट्विटर हैण्डल पर महामहिम राष्ट्रपति की बेटी की फेक आईडी बनाकर एक युवक पर सोशल मीडिया के माध्यम से प्रभाव जमाकर डरा धमका रहा था। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर इसे गिरफ्तार किया है और इसके खिलाफ आवश्यक वैद्यानिक कार्यवाही की जा रही है।

    follow google newsfollow whatsapp