नोएडा में पकड़ा गया इंटरनेशनल नार्कोस गैंग, मास्क वाले 9 अफ्रीकी चला रहे थे ड्रग्स फैक्ट्री!

TANSEEM HAIDER

17 May 2023 (अपडेटेड: May 17 2023 8:53 PM)

UP Noida News: पुलिस के मुताबिक घर को फैक्ट्री में तब्दील कर बना रहे थे ड्रग्स, ड्रग्स  बनाने का कच्चा माल भी पुलिस ने बरामद किया है।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

follow google news

UP Noida Crime News: ग्रेटर नोएडा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को बहुत बड़ी कामयाबी हाथ लगी है क्राइम ब्रांच टीम और पुलिस ने 9 अफ्रीकी मूल के नागरिकों को ड्र्ग्स की बड़ी खेप के साथ रंगे हाथ पकड़ा है। बरामद हुई ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लगभग 200 करोड़ की गई है और साथ ही जो ड्र्ग्स बनाने के लिए कच्चा माल बरामद हुआ है उसकी कीमत भी 100 करोड़ के करीब है। इस तरह पुलिस को 300 करोड़ की एमडीएमए ड्र्ग्स बरामद की है।

9 अफ्रीकी मूल के नागरिक गिरफ्तार

यह भी पढ़ें...

ग्रेटर नोएडा क्राइम ब्रांच टीम को सूचना प्राप्त हुई थी के ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर क्षेत्र के जैतपुर गांव के पास थीटा 2 सेक्टर के एक मकान में 9 अफ्रीकी मूल के नागरिकों के द्वारा ड्र्ग्स का कारोबार चला जा रहा है। पुलिस ने बीती रात छापा मारने के दौरान जिस मकान में फैक्ट्री बनाकर व लेब बनाकर ड्र्ग्स बनाई जा रही थी उसका भंडाफोड़ किया है। 

 

बनाई थी ड्रग्स लैब

 

बनाई थी ड्रग्स लैब

पुलिस को मौके से 46 किलो ड्र्ग्स बरामद हुई जिसकी अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कीमत लगभग 200 करोड़ की है। और साथ ही पुलिस को ड्र्ग्स  बनाने के लिए लिक्विड फॉर्म और कुछ और केमिकल भी मौके से मिले जिससे करीबन 100 करोड़ की ऑर्डर तैयार की जा सकती थी। वह भी पुलिस ने बरामद की है इस तरह पुलिस ने लगभग 300 करोड के बरामद की। ड्रक्स को अफ्रीकन मूल के नागरिक नॉर्दन इंडिया और साथ ही विदेशों में भी ड्रग सप्लाई का काम किया करते थे।  

 

नोएडा का नार्कोस गैंग

 

क्रिप्टो करेंसी से ट्रांजेक्शन

पुलिस ने आरोपियों के अकाउंट डिटेल निकाली तो पता चला कि दो क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से यह पैसा अकाउंट में लेते थे। जिस जगह से इन लोगो  को गिरफ्तार किया है वहां से कोई भी वीजा, पासपोर्ट पुलिस को बरामद नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में एक जानने वाले के पास सारे कागजात रखे हैं। पुलिस उसे भी ट्रेस  कर रही है और किस-किस तरीके से यह ड्र्ग्स को बेचा करते थे पुलिस इन अफ्रीकी लोगों से जानकारी जुटा रही है और कौन-कौन इसमें शामिल है इसकी भी जानकारी ली जा रही है।

    follow google newsfollow whatsapp