Udaipur murder Case: कन्हैयालाल मर्डर की NIA करेगी जांच, गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर दी जानकारी

PRIVESH PANDEY

29 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

Udaipur murder Case: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में हुए हत्याकांड की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) करने जा रही है.

CrimeTak
follow google news

Udaipur murder Case: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में हुए हत्याकांड की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) करने जा रही है. केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं. इस दौरान खासकर विदेशी एंगल से भी जांच की जाएगी.

NIA in Udaipur murder Case: मंगलवार को दो हमलावरों ने दिन दहाड़े कन्हैयालाल तेली नाम के शख्स की हत्या कर दी थी. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. ऐसी खबरें आई थीं कि हमलावर के तार किसी आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें...

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को एनआईए को जांच का जिम्मा संभालने का निर्देश दिया है. मंत्रालय ने बताया कि इस दौरान अंतरराष्ट्रीय टेलीग्राम और घटना में किसी संगठन की भूमिका की भी गहन जांच की जाएगी.

कहा जा रहा है कि दोनों आरोपियों ने भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में किए गए पोस्ट के चलते पेशे से दर्जी कन्हैयालाल की हत्या कर दी.

उदयपुर की घटना कैसे हुई

बता दें कि इस विवाद की शुरुआत जून के पहले हफ्ते में हुई थी. कन्हैयालाल के मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की थी. इसके बाद कन्हैयालाल का स्थानीय लोगों ने विरोध किया. 11 जून को कन्हैयालाल के पड़ोसी नाजिम ने कन्हैयालाल के खिलाफ मामला दर्ज कराया. पुलिस ने कन्हैयालाल को गिरफ्तार किया.

हालांकि, कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई. इसके बाद कन्हैयालाल ने 15 जून को पुलिस को पत्र लिखकर अपनी हत्या की आशंका जताई थी और सुरक्षा मांगी थी. इसके बाद कन्हैयालाल और उनके पढ़ोसी के बीच पुलिस ने समझौता भी करा दिया था.

कन्हैयालाल की उदयपुर में भूतमहल के पास सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान थी. कन्हैयालाल ने करीब 6 दिन बाद मंगलवार को अपनी टेलर की दुकान खोली थी. तभी दो युवक उनकी दुकान पर कपड़े सिलवाने के बहाने से आए और कन्हैयालाल की उन्होंने गला रेत कर हत्या कर दी. राजस्थान एसआईटी ने इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें एक नाम मोहम्मद रियाज और दूसरा आरोपी ग़ौस मोहम्मद हैं.

    follow google newsfollow whatsapp