अपने हाथों से दबाया 4 साल की मासूम का गला, दूसरी शादी के लिए किया पत्नी और बेटी का मर्डर, 8 साल पहले की थी लव मैरिज

PRIVESH PANDEY

• 09:39 PM • 29 Apr 2024

News: भिवाड़ी पुलिस ने महिला और उसकी 4 साल की बेटी की हत्या करने वाले बेरहम पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

CrimeTak
follow google news

News: भिवाड़ी पुलिस ने महिला और उसकी 4 साल की बेटी की हत्या करने वाले बेरहम पिता को गिरफ्तार कर लिया है. भिवाड़ी पुलिस ने आरोपी को बिहार के सीवान से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने दूसरी शादी कर ली है. जब इसकी जानकारी पत्नी को हुई तो दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया. ऐसे में एक बेरहम शख्स ने अपनी पत्नी और 4 साल की मासूम बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद वह रातभर शवों के पास ही बैठा रहा. अगले दिन मैं रोज की तरह तैयार होकर घर से निकला और बिहार चला गया.

भिवाड़ी के टपूकड़ा थाना अधिकारी भगवान सहाय ने दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि बिहार के सीवान निवासी 25 वर्षीय आकांक्षा उर्फ रितु अपने पति निशांत पांडे और चार साल की बेटी नव्या पांडे के साथ दसवीं मंजिल पर रहती थी. त्रिहान सोसायटी में आकांक्षा एक प्राइवेट स्कूल में टीचर थीं. आकांक्षा की मुलाकात निशांत पांडे से 2012 में सोशल मीडिया के जरिए हुई थी. दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई तो बातचीत प्यार में बदल गई. दोनों ने 2016 में शादी कर ली. शादी के बाद से ही दोनों के बीच अनबन चल रही थी. हाल ही में निशांत अपने परिवार के साथ भिवाड़ी आ गए और यहीं रहने लगे. निशांत गुड़गांव की एक कंपनी में काम करता था.

यह भी पढ़ें...

इसी बीच निशांत पांडे ने बिहार के सीवान में दूसरी लड़की से शादी कर ली. इसकी जानकारी उनकी पत्नी आकांक्षा पांडे को हो गई. इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया. हत्या से दो दिन पहले निशांत और आकांक्षा के बीच झगड़ा हुआ था. इसी बात को लेकर निशांत पांडे ने अपनी पत्नी और 4 साल की बेटी नव्या की हत्या कर दी. लक्ष्य ने अपनी मासूम बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद वह पूरी रात शवों के पास ही बैठा रहा। अगली सुबह, मैं हमेशा की तरह तैयार हुआ, फ्लैट बंद किया और बाहर चला गया.

इस दौरान आकांक्षा की बड़ी बहन और उसकी मां ने आकांक्षा से संपर्क करने की कोशिश की. लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई. तो उसने निशांत को फोन किया. इस दौरान निशांत ने झूठ बोला और कहा कि आकांक्षा अपने दोस्तों के साथ हरिद्वार गई थी. वह उसे ढूंढने के लिए हरिद्वार जा रहा है. इस मामले पर कुछ नहीं कहा गया. कई दिनों से आकांक्षा अपनी बड़ी बहन के संपर्क में नहीं थी. इसलिए वह 24 अप्रैल की शाम 6 बजे उसके फ्लैट पर पहुंची. तो फ्लैट बाहर से बंद मिला. इस बारे में आस-पड़ोस में पूछताछ करने पर पता चला कि फ्लैट कई दिनों से बंद है. मामले की सूचना तुरंत टपूकड़ा पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने फ्लैट का गेट तोड़कर अंदर देखा तो आकांक्षा और नव्या के शव बाथरूम में क्षत-विक्षत अवस्था में पड़े थे. पुलिस ने शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और परिजनों को मामले की जानकारी दी. गुरुवार को परिजन टपूकड़ा पहुंचे और पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया.

इस दौरान पुलिस ने निशांत से उसके मोबाइल फोन पर संपर्क करने की कोशिश की. लेकिन उसका मोबाइल लगातार स्विच ऑफ आ रहा था. पुलिस तकनीकी माध्यम से निशांत तक पहुंची और शनिवार को उसे बिहार के सीवान जिले से गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. पुलिस ने बताया कि निशांत ने ही दोनों की हत्या की है. निशांत ने अपनी 4 साल की मासूम बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी और फिर अगली सुबह वह हमेशा की तरह तैयार होकर घर से निकल गया. पुलिस ने बताया कि निशांत ने सीवान में दूसरी लड़की से शादी कर ली है. इसलिए उसने आकांक्षा और नव्या को अपने रास्ते से हटा दिया.

निशांत ने आकांक्षा के परिवार से झूठ बोला

आकांक्षा की मां ने आकांक्षा से बात करने के लिए उसके मोबाइल पर कई बार फोन किया. लेकिन हर बार निशांत ने मोबाइल रिसीव किया और यह कह कर बहाना बना दिया कि उन दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ है. इसलिए वह हरिद्वार घूमने गई हैं. जब वह वापस आएंगी तो बात करेंगी.' इसी बीच आकांक्षा के स्कूल से फोन आया. तो उन्होंने कहा कि आकांक्षा वहां भी बीमार है. जब उसे ठीक महसूस होगा तो वह स्कूल आएगी.

पूरी रात शव के पास बैठे रहे

निर्दयी निशांत ने आकांक्षा और 4 साल की मासूम नव्या को एक-एक करके मौत के घाट उतार दिया और इस घटना को अंजाम देने के बाद निशांत पूरी रात दोनों के शव के पास ही बैठा रहा. उन्होंने आगे की योजना तैयार की. इस दौरान निशांत को एक बार भी अपनी गलती पर पछतावा नहीं हुआ. साथ ही उन्होंने यह भी नहीं सोचा कि इस घटना का परिणाम क्या होगा.

सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई

आकांक्षा और निशांत 2012 में सोशल मीडिया पर दोस्त बने. दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों में बातचीत होने लगी और इस दौरान दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम खा ली. दोनों ने 2016 में शादी की थी. इस शादी में आकांक्षा के परिवार वाले शामिल हुए थे. लेकिन निशांत का परिवार खुश नहीं था और शादी में शामिल नहीं हुआ. शादी के कुछ ही दिनों बाद दोनों के बीच कलह शुरू हो गई. छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होने लगे.

हत्या के बाद दूसरी पत्नी के पास पहुंचा

पुलिस पूछताछ में निशान ने बताया कि 14 अप्रैल को आकांक्षा से उसका झगड़ा हुआ था. इसके बाद उसने हत्या की योजना तैयार की. 17 अप्रैल की शाम को उसने फ्लैट की सभी खिड़कियां और दरवाजे बंद कर दिए और फिर आकांक्षा की गला दबाकर हत्या कर दी. इस वारदात को अंजाम देने के बाद उसने अपनी बेटी नव्या का भी गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद दोनों के शव फफक पड़े

    follow google newsfollow whatsapp