IPS Sanjay Arora New CP of Delhi: संजय अरोड़ा ने सीपी पद का कार्यभार संभाला

CHIRAG GOTHI

01 Aug 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:23 PM)

IPS Sanjay Arora: तमिलनाडु कैडर के IPS संजय अरोड़ा {1988 Batch} ने सोमवार को DELHI POLICE के कमिश्नर पद का कार्यभार संभाल लिया। Read Crime News Hindi, Delhi News Hindi and webstories on Crime Tak.

CrimeTak
follow google news

IPS Sanjay Arora: तमिलनाडु कैडर के IPS संजय अरोड़ा {1988 Batch} ने सोमवार को DELHI POLICE के कमिश्नर पद का कार्यभार संभाल लिया। सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे नए सीपी संजय अरोड़ा जयसिंह रोड स्थित दिल्ली पुलिस मुख्यालय पहुंचे। उनका स्वागत सीनियर पुलिस अफसरों ने किया। फिर उन्होंने पदभार ग्रहण किया। बता दें कि इस बाबत गृह मंत्रालय की ओर से आदेश जारी किया गया था। उनकी नियुक्ति inter-cadre deputation के तहत AGMUT Cadre में की गई है।

यह भी पढ़ें...

कौन है संजय अरोड़ा ?

Sanjay Arora : तमिलनाडु कैडर के आईपीएस‌ संजय अरोड़ा ('88 बैच) ने इससे पहले आईटीबीपी के महानिदेशक थे। संजय अरोड़ा देश के उन चुनिंदा आईपीएस में से हैं जो किसी अर्द्धसैनिक बल में डेप्युटेशन पर कमांडेंट के पद पर आए थे। अरोड़ा ने 1997 से 2002 तक कमांडेंट के रूप में प्रतिनियुक्ति पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में सेवाएं दी थीं। उन्होंने साल 1997 से 2000 तक उत्तराखंड के मातली में आईटीबीपी की बटालियन की कमान संभाली थी।

Delhi Police New Commissioner : संजय अरोड़ा ने एक प्रशिक्षक के रूप में भी आईटीबीपी में उल्लेखनीय योगदान दिया था और 2000 से 2002 तक आईटीबीपी अकादमी, मसूरी में कमांडेंट (प्रशिक्षण) के तौर पर सेवारत रहे थे। उन्हें आईटीबीपी में चीन मामलों का जानकार माना जाता है।

    follow google newsfollow whatsapp