Bitta Karate: द कश्मीर फाइल्स के बाद अब दोबारा खुलेगी बिट्टा कराटे की फाइल!

FARRUKH HAIDER

25 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:16 PM)

द कश्मीर फाइल्स के बाद अब दोबारा खुलेगी बिट्टा कराटे के फाइल! For more crime story in Hindi, criminal cases and murder news on CrimeTak.in

CrimeTak
follow google news

'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) फिल्म की रिलीज के बाद कश्मीरी पंडितों पर गुज़री दर्द की दास्तां के बाद सबसे ज़्यादा चर्चा में है उनका कत्ल-ए-आम करने वाला फारुख अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे चर्चा में हैं। ऐसे में लोग सवाल पूछ रहे हैं कि कैमरे के सामने कुबूलनामे के बाद भी बिट्टा कराटे ज़िंदा कैसे है? क्या उसकी फाइल को दोबारा नहीं खोलना चाहिए, इस बारे में जब डीजीपी दिलबाग सिंह से पूछा गया कि क्या बिट्टा कराटे के खिलाफ दर्ज केसों को फिर खोला जाएगा, इस पर दिलबाग सिंह ने कहा, हम सभी आतंकी मामलों की जांच करेंगे, किसी भी आतंकी को छोड़ा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें...

Kashmir Files: कश्मीरी पंडितों के पलायल के बाद अलगाववादी नेता बिट्टा कराटे (Bitta Karate) को कश्मीर में निर्दोष लोगों की हत्या और आतंकवाद से संबंधित आरोपों में जेल में डाला गया था, बिट्टा पर 19 से ज़्यादा उग्रवाद से संबंधित मामले थे। 2008 में अमरनाथ विवाद के दौरान भी उसे गिरफ्तार किया गया था, बिट्टा कराटे ने करीब 16 साल सलाखों के पीछे बिताए है। आखिर में 23 अक्टूबर, 2006 को टाडा अदालत ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया, बिट्टा के संगठन JKLF ने 1994 में एकतरफा युद्धविराम की घोषणा की और एक अहिंसक आंदोलन शुरू करने का फैसला किया।

    follow google newsfollow whatsapp