Air India का Ex पायलट पकड़ा गया नशे की बड़ी खेप के साथ, NCB ने दबोचा ड्रग्स का नया सिंडीकेट

GOPAL SHUKLA

07 Oct 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:28 PM)

NCB Drugs Seized: मुंबई में करोड़ों रुपये की ड्रग्स (Drugs) पकड़ी गई। 60 किलो मेफेड्रोन (mephedrone) के साथ साथ NCB ने छह लोगों को पकड़ा जिसमें से दो एयरइंडिया (Air India) के पूर्व कर्मचारी हैं।

CrimeTak
follow google news

NCB Drugs Seized: ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब देश के किसी हिस्से से ड्रग्स पकड़े जाने की खबर सामने न आती हो, लेकिन न तो ड्रग्स (Drugs) की सप्लाई रुक रही और न ही नशे के सौदागरों (Drugs Mafia) की चाल। मुंबई में एक बार फिर पकड़ी गई है करोड़ों रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई। इस बार शुक्रवार को एक गोदाम में छापा मारकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 60 किलो मेफेड्रोन ज़ब्त की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में क़ीमत 120 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी NCB ने नशे की खेप की सप्लाई करने के इल्जाम में आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें से दो ऐसे लोग हैं जो एयर इंडिया में काम करते थे। एक तो पायलट भी रह चुका है, मगर खराब सेहत का हवाला देकर नौकरी छोड़ चुका है। मगर वो ड्रग्स के धंधे में कब आया इसके बारे में NCB को अभी पुख्ता तौर पर कुछ नहीं पता है। हालांकि पकड़े गए पूर्व पायलट के बारे में नारकोटिक्स कंट्रोल बोर्ड को खबर जामनगर के नेवल इंटेलिजेंस से मिली थी। यानी समंदर से मिली थी हवा में उड़ने वाले पायलट की ज़मीनी सच्चाई

यह भी पढ़ें...

NCB Drugs Seized: अलबत्ता नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को ये जरूर पता चल चुका है कि मुंबई में ड्रग्स के इस सिंडीकेट ने ही क़रीब सवा दो सौ किलो की ड्रग्स बेची है जिसमें से सिर्फ 60 किलो ही जब्त की जा सकी है।

NCB का अंदाज़ा है कि जिन लोगों को नशे की खेप की सप्लाई के सिलसिले में अभी तक पकड़ा गया है उनके तार किसी ड्रग्स माफिया के किसी बड़े नेटवर्क से भी जुड़े हो सकते हैं। क्योंकि बीते हफ्ते ही गुजरात के जामनगर से नशे की स्मगलिंग के चक्कर में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

NCB Drugs Seized: और वहीं से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को इस बात की भनक लगी थी कि मुंबई में नशे की एक बड़ी खेप की सप्लाई की जानी है। उसके बाद ही ये घेराबंदी करके मुंबई के एक गोदाम से नशे की खेप को पकड़ा।

यहां ये बात गौरतलब है कि पिछले महीने यानी अगस्त में गुजरात के वडोदरा में 200 किलो मेफीड्रोन पकडने की खबर सामने आई थी। जबकि इसी साल अप्रैल के गुजरात के ही कांडला पोर्ट से 260 किलो ड्रग्स की खेप नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बरामद की थी।

    follow google newsfollow whatsapp