UP Crime: तीज के दिन पति ने काट दिया पत्नी का गला, थाने में किया सरेंडर

TANSEEM HAIDER

31 Aug 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:25 PM)

UP News: उत्तर-प्रदेश के अमेठी जिले में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की मामूली विवाद में गला रेत कर हत्या करा दी और सुल्तानपुर कोतवाली पहुंच कर पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

CrimeTak
follow google news

Amethi Wife Murder News: यूं तो हरतालिका तीज पर सुहागिन (Married) महिलाएं अपने पति (Husband) की लंबी उम्र के लिए व्रत (Fast) रखती हैं वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में एक सनसनीखेज वारदात में एक पति (Husband) ने अपनी पत्नी (Wife) को मौत के घाट (Murder) उतार दिया। यह घटना अमेठी के शुकुल बाजार स्थित सत्थिन गांव की है। यहां के रहने वाला 40 वर्षीय जगदीश यादव पारिवारिक कलह से जूझ रहा था।

कजरी तीज के दिन जब जगदीश की 38 वर्षीय पत्नी जोगराजी ने भगवान शंकर व पार्वती की पूजा कर उसकी लंबी उम्र की प्रार्थना की तभी खेत में ले जाकर रात में उसने पत्नी का गला रेत दिया। पति ने पत्नी की हत्या करने के बाद उसका शव खेत मे फेंक दिया था। जहां गांव से दूर खेत में खून से लतपथ पत्नी का शव बरामद हुआ।

यह भी पढ़ें...

जोगराजी की धारदार हथियार से हत्या कर लाश को गांव के दक्षिण जगदीशपुर मार्ग के किनारे स्थित खेत में फेंका गया था। कत्ल करने के बाद आरोपी खुद पड़ोसी जिले सुल्तानपुर नगर कोतवाली पहुंचा और अपना जुर्म भी कबूल कर लिया।

गांव में खबर फैलते ही लोगो की भीड़ जमा हो गई। मौके पर खुद अमेठी पुलिस अधीक्षक इलामारन व क्षेत्राधिकारी मुसाफिरखाना अर्पित कपूर पहुंचे। आरोपी जगदीश घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया था। जगदीश की पुत्री मधु यादव ने बयान दिया कि

“पापा ने फोन कर बताया कि तुम्हारी मम्मी की किसी ने गर्दन काट दी है। इस पर हम लोग रोने लगे। दोबारा फिर उन्होंने फोन किया और कहा कि सच हम सच कह रह तुम अपने मामा को बुला लो जिसके बाद पिता ने चाचा को भी फोन पर यही बताया था”।

पुलिस अभी जांच ही कर रही थी कि कुछ देर के बाद पता चला कि आरोपी ने सुल्तानपुर में सरेंडर कर दिया है। इस पूरे मामले में अमेठी एसपी इलामारन ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम में भेजा है। परिवार से तहरीर मिलते ही विधिक कार्रवाई की जा रही है। आरोपी पति ने सुल्तानपुर में सरेंडर किया है अमेठी पुलिस अरोपी को कब्जे में ले चुकी है।

    follow google newsfollow whatsapp