जेल के अंदर कैदी ने खुदकुशी कर सुरक्षा पर उठा दिए सवाल! सोनीपत जेल प्रशासन कटघरे में

ADVERTISEMENT

सोनीपत जिला कारागार
सोनीपत जिला कारागार
social share
google news

पवन राठी के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट 

Haryana Prison News: हरियाणा के सोनीपत जिला कारागार में उस समय हड़कंप मंच गया जब एक कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कैदी अपने दोस्त की तेजधार हथियार से गर्दन काट कर हत्या करने के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा था। मृतक का नाम प्रभु दयाल था। वो यूपी के जिला हापुड़ के गांव कहनोर का रहने वाला था। जेल प्रशासन ने मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचाया और शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। वहीं मृतक के परिवार का कहना है कि मृतक को पैरोल ना मिलने की वजह से परेशान था। फिलहाल मामले में जिला मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सिटी थाना पुलिस जांच कर रही है।

2020 में मिली थी उम्र कैद की सजा

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जनवरी 2020 में प्रभुदयाल को जिला एवं सत्र न्यायधीश वाइएस राठौर ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद प्रभुदयाल ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। सुबह जेल कर्मियों ने शव फंदे पर लटका देखा, जिसकी सूचना सिटी थाना पुलिस को दी गई। परिजनों का कहना है कि प्रभु दयाल उम्र कैद की सजा काट रहा था और उनके पास फोन गया था कि उसकी मौत हो गई है। प्रभु दयाल के भाई पंकज का कहना है कि उसकी रोज बात होती थी और वह घर आने की बात कहता था। परिवार ने कहा है कि पैरोल ना मिलने की वजह से प्रभु दयाल परेशान था और इस कारण उसने यह कदम उठाया है।

हत्या के तहत दोषी करार दिया गया था कैदी प्रभु

ADVERTISEMENT

इस मामले में जानकारी देते हुए एसआई बलवान ने बताया कि जिला जेल से उन्हें सुबह सूचना मिली थी कि गन्नौर के एक हत्या के मामले में सजा काट रहे कैदी ने शौचालय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक प्रभु दयाल उत्तर प्रदेश का रहने वाला था और एक हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा था। फिलहाल शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया है और जिला मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में जांच की जा रही है।
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT