Gujrat News: गुजरात में जहरीली शराब पीने से 8 की मौत, 5 गंभीर

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Gujrat Crime News: गुजरात में बोटाद (Botad) जिले में खौफनाक घटना सामने आई है। यहां जहरीली शराब (Poisonous-liquor) पीने से 8 लोगों की मौत (Death) हो गई जबकि 18 लोग बीमार हैं जिनमें से 5 की हालत गंभीर (Serious) बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक ये सभी लोग बोटाद के रोजिद गांव के रहने वाले हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक सभी ने रात को शराब (Liquor) का सेवन किया था।

जहरीली शराब से बीमार हुए लोगों को बोटाद के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पांच गंभीर मरीजों की हालत को देखते हुए उन्हे भावनगर के सर टी अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक एक ही गांव के इन सभी लोगों ने रात रोजिद के पास बसे नभोई गांव में जाकर शराब पी थी।

सोमवार सुबह होते होते सभी को पेट में तेज दर्द, दस्त और उल्टियां होने लगीं। इतनी बड़ी संख्या में बीमारों कको देख कर गांव में हड़कंप मच गया। सभी के परिवार के लोग बीमारों को लेकर अस्पताल की तरफ भागे। इनमें से दो लोगों की तो सुबह ही मौत हो गई थी। इसके बाद इलाज के दौरान छह और लोगों ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस घटना के बाद पुलिस की कई टीमें बनाई गई हैं जो अवैध शराब का धंधा करने वालों का तलाश में जुटी हैं। गौरतलब है कि 1960 से गुजरात राज्य में शराबबंदी लागू कर दी गई थी। सन् 2017 में गुजरात सरकार ने शराबबंदी से जुड़े कानून में संशोधन कर सख्त सजा का प्रावधान रखा है। जिसमें 10 साल की कैद और 5 लाख का जुर्माना शामिल है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT