Chitrakoot Rape: दबंग ने इंटर की छात्रा से दो बार किया रेप, फिर लिया लड़की ने ऐसे बदला!

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Chitrakoot Rape Victim Take Revange:  उत्तर प्रदेश के चित्रकूट से ऐन त्योहार के दिन एक ऐसी खौफनाक और दर्दनाक खबर ने सामने आकर दहशत फैलाई है जिसे पढ़ने के बाद सिहरन दौड़ जाती है। यहां एक इंटरमीडिएट की छात्रा के साथ दबंगों ने वो हरकत कर दी जिसे बताने में भी शब्द बौने रह जाते हैं। बस यूं समझ लीजिए कि वो छात्रा अब जमाने के सामने आकर अपना मुंह नहीं दिखा पा रही थी। और जब वो पूरी तरह से मायूस हो गई तो उसने उस दबंग परिवार से बदला लेने का इरादा किया और अपनी जान देकर गांव में पुलिस बुला ली। अब पूरा गांव प्रधान और उसके पूरे परिवार को तमाशा बनते देख रहा है। 

दबंग ने दो बार किया रेप

चित्रकूट में एक इंटरमीडिएट की छात्रा ने खुदकुशी कर ली। खुलासा यही है कि उस लड़की के साथ गांव के एक दंबग ने दो बार रेप किया था। रेप करने के बाद पुलिस में शिकायत से बचने के लिए उसने छात्रा को शादी तक का झांसा दे दिया था। लेकिन जब भी पीड़ित छात्रा के घरवाले आरोपी के परिवार से शादी की चर्चा करते वह कोई न कोई बहाना बनाकर टाल देते थे। इन सारी बातों से परोशान होकर आखिरकार छात्रा ने यह खौफनाक कदम उठा लिया। वारदात की इत्तेला मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की तहकीकात शुरू कर दी। 

शादी के नाम पर घरवालों ने कर लिया समझौता

बताया जा रहा है कि 6 महीने पहले ग्राम प्रधान के दबंग बेटे ने छात्रा के साथ रेप किया था। लेकिन पुलिस के डर से आरोपी ने पीड़ित परिवार से लड़की से शादी के नाम पर समझौता कर लिया था। बाद में जब शादी बात घरवालों ने शुरू की तो आरोपी के घर के लोग किसी न किसी बहाने से बात को टालने लगे। पीड़िता परिवार के मुताबिक आरोपी ने बीते 1 अक्टूबर को खेत में ले जाकर उसके साथ गलत काम किया था। पीड़ित की तरफ से ग्राम प्रधान से इसकी शिकायत की तो आरोपियों ने एक ही बिरादरी के होने की बात कहकर लड़की से शादी करने का वादा कर दिया और मामले को उस वक़्त रफा दफा कर दिया गया। लिहाजा मामला थाना जाने से रह गया। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

शादी टालने के लिए लगातार बहाना

उसके बाद तो ये सिलसिला सा बन गया। लड़की के घरवाले प्रधान से शादी की बात करने जाते तो किसी न किसी नए बहाने से बात को टाल दिया जाता। इसी बीच आरोपी ने एक बार फिर हरकत की और घर में घुसकर लड़की से 6 अप्रैल को रेप किया। पीड़ित को जब लगा कि उसके साथ बुरा हो रहा है और कहीं कोई इंसाफ नहीं हो रहा तो आहत होकर उसने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। लड़की ने यह कदम उस समय उठाया जब घर के सभी लोग खेतों में गेहूं की कटाई करने गए थे। पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ग्राम प्रधान के बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा दूसरे आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश में पुलिस जुटी है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT