अमेरिका में सीरियल किलर की दहशत, शिकागो में 1 साल में मिलीं 16 लाशें, स्माइली फेस किलर होने की आशंका

ADVERTISEMENT

crime news
crime news
social share
google news

USA Serial Killer News : अमेरिका में इन दिनों एक सीरियल किलर की दहशत है. वजह है एक साल के भीतर ही शिकागो नदी (Chicago River) और मिशिगन झील वाले एरिया से 16 लाशों का मिलना. इन लाशों में 6 महिलाओं की बॉडी है. अभी पिछले 6 महीने में ही 6 लाशें मिलीं हैं. इसे देखते हुए लोगों ने इन घटनाओं में किसी सीरियल किलर (Serial Killer) के होने की आशंका जताई है. सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे स्माइली फेस सीरियल किलर का भी नाम दिया है. क्योंकि जिनकी मौत हुई है उनमें ज्यादातर के फोटो बेहद ही हंसते हुए मिले हैं. 

हालांकि, इन वारदात में किसी सीरियल किलर का हाथ है या नहीं, इसे लेकर अभी जांच की जा रही है. अमेरिकी की एफबीआई ने वहां की मीडिया को बयान दिया है कि इन घटनाओं के पीछे सीरियल किलर भी हो सकता है लेकिन इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है. इसके साथ ही ये नदी में डूबने या फिर एक्सीडेंटल केस भी हो सकते हैं. सभी मरने वालों के प्रोफाइल की जांच कर उनके बीच में लिंक निकालने की कोशिश की जा रही है. जांच पूरी होने के बाद ही इस पर आगे साफतौर पर कुछ कहा जा सकता है. लेकिन लगातार मिल रही लाशों को लेकर अमेरिका में शिकागो के आसपास रहने वालों में सीरियल किलर का खौफ छाया हुआ है. 

इस नदी के पास में मिलीं लाशें, पुलिस जांच करती हुई. Photo Credit : fox32chicago

17 जून को भी नदी में मिली थी एक लाश

Smiley Face Serial Killer in America : हाल में ही 17 जून को जब शिकागो नदी से नूह एनो नाम के एक शख्स का शव निकाला गया, तो लोगों में घटना को लेकर सिरियल किलिंग का शक हुआ. क्योंकि पिछले एक साल में 10 आदमी और 6 महिलाओं की लाश को बरामद किया गया था. हालांकि अधिकारियों ने मामले कि जांच शुरू कर दी है. पर अभी तक मौत की वजह और उनके तरीके के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि,शिकागो नदी में बढ़ती लाशों की संख्या को देखते हुए “स्माइली फेस किलर थ्योरी” की चर्चा हो रही है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस साल की शुरुआत में लगभग आधा दर्जन लोगों के डूबने की सूचना मिली. जहां नदी में उनके शव मिलने से कुछ दिन पहले युवाओं के लापता होने की सूचना मिली थी. जांच से पता चला कि 23 साल के एंथोनी रूकर के 13 फरवरी को लापता होने की सूचना मिली थी और पुलिस ने तीन दिन बाद शिकागो नदी से उसका शव बरामद किया था. फिर 24 साल के जोएल ऑर्डुनो को आखिरी बार 17 फरवरी को अपने रेसिडेंस लोगान स्क्वायर पर देखा गया था. और वो भी एक महीने बाद शिकागो नदी में मृत पाया गया. 

और ये मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा था. एक के बाद एक मौत से लोगों में दहशत मची रही. वहीं, एक अमेरिकी नौसेना के 21 वर्षीय सेमस ग्रे को आखिरी बार 18 मार्च के आसपास शिकागो में इबीसा नाइट क्लब से निकलते हुए देखा गया था. वह 19 अप्रैल को मृत पाया गया था. नूह एनोस, जो 12 जून को लापता होने की सूचना मिली थी, एक सप्ताह बाद मृत पाया गया. इन सभी घटनाओं का इशारा “स्माइली फेस किलर थ्योरी” की तरफ था.

ADVERTISEMENT

Noah Enos and his girlfriend, Nicole Wijs.Nicole Wijs / Facebook

इन वजहों से सीरियल किलर के होने की आशंका बन रही

Serial Killer News : इन मौतों को लेकर तमाम दावे किए जा रहे हैं. लेकिन इनमें से ज्यादातर थ्योरी का रेडिट और टिकटॉक जासूसी वेबसाइट ने खुलासा किया है. जिसकी वजह से लोगों का शक बढ़ता जा रहा है कि शिकागो नदी में इस तरह शव मिलना किसी सीरियल किलर का काम है. हालाँकि, अधिकारियों ने ऑनलाइन अफवाहों को खारिज किया और कहा कि मौतें एक-दूसरे से जुड़ी नहीं है. यानी किसी मौत में कोई अभी तक लिंक नहीं मिला है. 

ADVERTISEMENT

वहीं, इसी साल यानी पिछले 6 महीने में शिकागो नदी से 6 शव बरामद हुए. जिसके बाद ऑनलाइन जासूसों ने शहर भर के युवाओं में “स्माइली फेस किलर थ्योरी” में डर फैला दिया है. हालांकि अधिकारियों ने शहर में घूम रहे किसी सीरियल किलर की थ्योरी को फिलहाल खारिज किया है. जिसके बाद नाराज एक Reddit यूजर ने कहा कि "एसएफके (स्माइली फेस किलर्स) के बारे में इतना कुछ जानकर यह सबसे बुरा एहसास है कि कौन से लापता लोग पानी में मर जाएंगे. मेरे साथ 2023 में पांच से ज्यादा बार ऐसा हुआ।" वहीं, एक अन्य यूजर ने एसएफके (Smiley Face serial Killer) की कवरेज की कमी के बारे में शिकायत की और कहा कि- "कभी-कभी आपको जानकारी खोजनी पड़ती है क्योंकि एसएफके मामलों की कोई खबर नहीं होती है।"

NOTE : ये खबर क्राइम तक के साथ इंटर्नशिप कर रही आरजु शर्मा ने लिखी है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT