RAHUL GANDHI : राहुल गांधी की नेपाली फ्रेंड के बारे में जानिए ?

RAHUL GANDHI : राहुल गांधी की नेपाली फ्रेंड के बारे में जानिए ?
राहुल गांधी पार्टी करते हुए

RAHUL GANDHI IN NEPAL : कांग्रेस नेता राहुल गांधी फिर विवादों में है। उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो एक पब में नजर आ रहा है। राहुल इस वक्त नेपाल में है। सूत्रों के मुताबिक, वो अपनी एक नेपाली फ्रेंड सुमनिमा उदास (Sumnima Udas) की शादी में शमिल होने के लिए काठमांडू पहुंचे हैं। जिस क्लब में राहुल गांधी नजर आ रहे है, उस नाइटक्लब का नाम Lord of the Drinks है।

राहुल गांधी की नेपाली फ्रेंड सुमनिमा उदास
राहुल गांधी की नेपाली फ्रेंड सुमनिमा उदास

कब पहुंचे राहुल गांधी नेपाल ?

Kathmandu Post की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी सोमवार को काठमांडू एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अपने तीन साथियों के साथ Marriott Hotel में ठहरे। वो यहां अपनी नेपाली फ्रेंड Sumnima Udas की शादी में शिरकत करने पहुंचे हैं।

इस बाबत सुमनिमा के पिता और म्यांमार में नेपाल के राजदूत रहे भीम उदास ने कहा - 'हमने राहुल गांधी को मेरी बेटी की शादी में शामिल होने का निमंत्रण दिया था।' उन्होंने बताया कि विवाह समारोह मंगलवार को होना है और 5 मई को रिसेप्शन आयोजित किया जाएगा।

सुमनिमा की शादी नीमा मार्टिन शेरपा (Nima Martin Sherpa) से हो रही है। कई और अतिमहत्वपूर्ण भारतीय हस्तियां भी शादी समारोह के लिए पहुंची हैं।

कौन हैं सुमनिमा उदास?

सुमनिमा उदास ने अमेरिका के Lee यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री हासिल की है। वो CNN इंटरनेशनल में संवाददाता के रूप में काम कर चुकी हैं। उन्होंने राजनीति, आर्थिक-सामाजिक, पर्यावरण और आम मुद्दों को कवर किया है। 'दिल्ली गैंगरेप' केस में भी सुमनिमा ने रिपोर्टिंग की थी। सुमनिमा अपने पत्रकारिता के पेशे में कई अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'इस वीडियो में कुछ भी गलत नहीं है। राहुल गांधी काठमांडु में अपने दोस्त की शादी में शामिल होने के लिए गए है। किसी की शादी में शामिल होना अपराध नहीं।'

Related Stories

No stories found.