दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा गया नकली पायलट, सिंगापुर एयरलाइंस के नकली पायलट की कहानी हैरान कर देगी!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi News: दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस ने एक नकली पॉयलट को गिरफ्तार किया है। एयरपोर्ट पर CISF ने युवक को पकड़कर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। दरअसल 25 अप्रैल को एयरपोर्ट स्काईवॉक के पास एक शख्स पायलट की यूनिफॉर्म में टहलता हुआ नजर आया तो सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ।

दिल्ली एयरपोर्ट से नकली पायलट गिरफ्तार

पायलट की ड्रेस पहने युवक से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वो सिंगापुर एयरलाइंस में पायलट है और उसके गले पर एक आईडी कार्ड भी लटका हुआ था। आरोपी की पहचान 24 साल के संगीत सिंह के तौर पर हुई जो गौतमबुद्धनगर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। जांच में पता चला कि युवक एक फर्जी पायलट है।

खुद को बताया सिंगापुर एयरलाइंस का पायलट

आरोपी ने बिजनेस कार्ड मेकर एप्प पर जाकर सिंगापुर एयरलाइंस के पायलट का फर्जी आईडी कार्ड बनाया था। उसने द्वारका इलाके से पायलट की यूनिफॉर्म खरीदी थी। जांच में पता चला कि उसने 2020 में मुंबई से 1 साल का एविएशन हॉस्पिटेलिटी कोर्स किया था। जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि संगीत सिंह अपने परिवार को भी झूठ बताता रहा।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

परिवार से झूठ बोलता रहा फर्जी पायलट

आरोपी ने अपने परिवार से कहा कि वो सिंगापुर एयरलाइंस में पायलट है। परिजनों को शक ना हो इसलिए युवक पायलट की यूनीफार्म पहना करता था। दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 468 और 471 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है। पुलिस की टीम जांच कर रही है कि आरोपी ने कभी प्लेन उड़ाया है या नहीं? 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT