MP News: बिशप के घर-ऑफिस पर EOW की रेड, घर में 1 करोड़ कैश और विदेशी करेंसी देखिए VIDEO

Jabalpur Crime: EOW की टीम ने द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह के घर और ऑफिस में छापेमार कार्रवाई की, फीस के करोड़ों रुपए धार्मिक संस्थाओं को ट्रांसफर करने का आरोप।
MP News: बिशप के घर-ऑफिस पर EOW की रेड, घर में 1 करोड़ कैश और विदेशी करेंसी देखिए VIDEO

Jabalpur Crime News: जबलपुर EOW की टीम ने गुरुवार सुबह जबलपुर (Jabalpur) में 'द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया' के चेयरमैन बिशप (Bishop) पीसी सिंह के घर और दफ्तर पर रेड (Raid) मारी है। शुरुआत पड़ताल में उनके पास घर से 1 करोड़ 26 लाख की नकदी मिली है और इसके अलावा डॉलर (Dollar) और पॉंड (Pond) भी मिले हैं।

घर में 1 करोड़ कैश और विदेशी करेंसी देखिए VIDEO

चेयरमैन पर आरोप है कि उन्होंने पद पर रहते हुए छात्रों की फीस में करोड़ों रुपए का गबन किया है। अब इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है। बिशप पर सोसायटी के स्कूलों को फीस के रूप में मिले ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा के घोटाले का आरोप है। जिसे उन्होंने निजी कामों में खर्च किया और धार्मिक संस्थानों को ट्रांसफर कर दिया गया।

मध्य प्रदेश आर्थिक अपराध शाखा की टीम बिशप के घर और ऑफिस में वित्तीय गड़बड़ियों के दस्तावेज खंगाले हैं। दरअसल इल्जाम है कि साल 2004-05 से 2011-2012 के बीच पीसी सिंह ने गबन किया है। उनके खिलाफ 2 करोड़ 70 लाख रुपए की हेराफेरी के आरोप है। इस मामले में द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह और बीएस सोलंकी तत्कालिक असिस्टेंट रजिस्ट्रार फर्म एंड संस्था जबलपुर को इस केस में आरोपी बनाया गया है।

दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 406, 420, 468, 471, 120B का केस दर्ज कर EOW कर रही जांच कर रही है। EOW की छापेमार कार्रवाई में पीसी सिंह के घर पर बड़ी संख्या में कैश और विदेशी मुद्रा मिली। नोटों की गिनती के लिए बाकायदा SBI की एक टीम मशीन के साथ बुलाई गई।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in