वाराणसी में महिला डॉक्टर की सनसनीखेज हत्या, क़ातिल देवर ने कहा : उसने मुझे नपुंसक कहा तो मैंने हथौड़ी और कैंची से मार डाला

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मशहूर कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ. सपना दत्ता की हत्या कर दी गई. ये घटना 21 जुलाई की दोपहर में हुई. घर पर ही खून से लथपथ डॉक्टर का शव मिला. इसकी सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की. इसके कुछ देर बाद ही पुलिस ने महिला डॉक्टर की हत्या के आरोप में देवर को गिरफ्तार कर लिया. उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया. पूछताछ में उसने हत्या की वजह के बारे में दावा किया कि मेरी भाभी अक्सर मुझे नपुंसक कहती थी.

आरोपी देवर ने पुलिस से कहा
जब भी मैं अपने माता-पिता से मिलने के लिए भैया-भाभी के घर जाता था तो वो मुझे गालियां देती थीं. वो मुझे नपुंसक कहकर बुलाती थी. आज लगभग 12 बजे जब मैं एक बार फिर उनके घर गया तो भाभी ने मुझे फिर से नपुंसक कहा. इस पर मैं आपा खो बैठा. वहां पास में हथौड़ी और कैंची थी. उसी को उठाया और भाभी पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया. इतनी बार वार किया जब तक वो बुरी तरह लहूलुहान नहीं हो गई. वहां फर्श पर ही चारों तरफ खून फैल गया और वो शांत हो गई.

क्या था पूरा मामला

ये घटना वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र की है. यहां रघुवर नगर कॉलोनी में मशहूर दत्ता डायग्‍नोस्टिक एंड फ्रैक्‍चर सेंटर है. इसका संचालन डॉ. सपना दत्ता ही करतीं थीं. वह कैंसर विशेषज्ञ थीं. उन्होंने आगरा मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई की थी। इनके पति अंजनी दत्ता भी डॉक्टर हैं. इनके ससुर पूर्व कांग्रेसी विधायक रजनीकांत दत्ता हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस की जांच में पता चला कि डॉ. सपना दत्ता बुधवार सुबह से क्लीनिक में थीं। करीब 12 बजे अचानक उनका देवर चेंबर में घुस आया. इसे देख दोनों में कहासुनी हुई. तब डॉ. सपना अपनी सीट से उठकर बाहर आ गईं. उसी दौरान दोनों में विवाद हुआ. तभी डॉ. सपना ने कुछ कहा और फिर गुस्से में अनिल ने क्लीनिक में रखी हथौड़ी और कैंची से ही सिर पर हमला कर दिया. इसके बाद भी कई वार किए.

बताया जा रहा है कि डॉक्टर ने खुद को बचाने के लिए बाहर भागने का भी प्रयास किया. लेकिन अरोपी उन्हें घसीटते हुए फिर चेंबर में ले आया और हमला किया. जिसके बाद महिला डॉक्टर बेहोश हो गईं. वहां मौजूद गार्ड घनश्याम मिश्रा ने शोर मचाया. शोर सुनकर सपना के पति डॉ. अंजनी दत्ता वहां पहुंचे. इसके बाद गार्ड और अंजनी ने आरोपी अनिल दत्ता को दबोच लिया. फिर पुलिस को सूचना दी गई.

ADVERTISEMENT

हत्या के पीछे कहीं संपत्ति विवाद तो नहीं?

ADVERTISEMENT

इस सनसनीखेज घटना के बाद पूर्व विधायक व मृत महिला डॉक्टर के ससुर डॉ. रजनीकांत दत्ता ने मीडिया से बात की. उन्होंने बताया कि मेरे 5 बेटे हैं. उनमें अनिल दत्ता तीसरे नंबर का बेटा है. बड़े बेटे डॉ. अश्वनी दत्ता की 16 अप्रैल को ही कोरोना की वजह से मौत हो गई थी. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीने से संपत्ति को लेकर भाइयों में विवाद चल रहा था. पिछले महीने 20 जून को भी परिवार में काफी विवाद हुआ था.

अभी कुछ दिन पहले ही विवाद हुआ तब अनिल दत्ता ने थाने में शिकायत दी थी. वह विश्वासनाथ गली में रहता था. इसी विवाद में डॉ. साधना ने भी पुलिस में शिकायत करते हुए अनहोनी की आशंका जताई थी. लेकिन ये पता नहीं था कि इतनी बड़ी घटना हो जाएगी. इसलिए पुलिस प्रॉपर्टी विवाद को लेकर भी मामले की जांच कर रही है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT