UP Crime: एक लाश के सिर की तलाश में पुलिस का बड़ा ऑपरेशन, कत्ल की चौंका देना वाली कहानी!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Meerut Murder Mystery: मेरठ शहर के एक नाले में पुलिस (Police) प्रशासन (Administration) एक इंसान के सिर (Head) की तलाश (Search) कर रहे हैं, जो एक कत्ल (Murder) के बाद से ही गायब (Missing) है। परीक्षितगढ़ के इस नाले से थोड़ी दूरी पर पिछले दिनों एक सिर कटी लाश मिली थी। लेकिन लाख कोशिश के बावजूद पुलिस को इस लाश का कटा हुआ सिर नहीं मिला।

पुलिस ने उस लाश का सिर बरामद करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी क्योंकि बिना सिर के मामले की तफ्तीश को अंजाम तक पहुंचाना पुलिस के लिए मुश्किल हो जाएगा। दरअसल, 27 सितंबर की सुबह करीब आठ बजे गांव खजूरी के रहनेवाले मुनकाद व शाहरुख की नज़र तब एक सिर कटी लाश पर पड़ी, जब वो अपने जानवरों के लिए चारा लेने जा रहे थे। एक खेत के पास उन्हें पर खून पड़ा मिला।

जिसके बाद उन्होंने खून के छीटों के साथ-साथ चलते-चलते सिर कटी लाश को ढूंढ निकाला और इसी के साथ पूरे गांव में सनसनी फैल गई। उसी गांव के रहनेवाले त्यागी परिवार ने इस सिर कटी लाश की पहचान अपने बेटे दीपक त्यागी की लाश के तौर पर की।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जो एक रोज़ पहले ही शाम को अपने घर से गायब हो गया था लेकिन चूंकि इस लाश का सिर गायब था, घरवालों ने सिर बरामद होने तक लाश का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। हालांकि पुलिस प्रशासन ने उन्हें समझा बुझा कर अंतिम संस्कार के लिए तो राजी कर लिया, लेकिन अब इतने गुजरने के बावजूद वो लाश के सिर को नहीं ढूंढ पाई है।

फिलहाल पुलिस ने इस सिलसिले में 50 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की है और मोबाइल फोन से लेकर दूसरे तकनीकी पहलुओं से भी मामले की जांच कर रही है। लेकिन सिर के साथसाथ सुराग भी नदारद हैं। हालांकि फिलहाल पुलिस तफ्तीश में पारिवारिक रंजिश और लव अफेयर जैसे पहलुओं की पडताल कर रही है। सूत्रों की मानें तो दीपक का पास ही रहनेवाले कुछ लोगों से झगडा भी चल रहा था।

ADVERTISEMENT

साथ ही एक दूसरे समुदाय की लड़की के साथ भी उसका मिलना-जुलना था शक है कि इस कत्ल के पीछे ये दोनों वजहों भी हो सकती हैं क्योंकि जिस तरह से तेज धार चाकू से कातिलों ने उसका सिर काट कर अलग किया था, उससे दीपक के खिलाफ कातिलों के सख्त नफरत के तौर पर देखा जा सकता है। फिलहाल इस मामले की पूरी की पूरी जांच कटे सिर पर जाकर टिक गई है क्योंकि इसके बगैर मामले की तफ्तीश आगे नहीं बढ़ पा रही है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT