24 साल बाद अस्पताल की लिफ्ट से बरामद हुआ नरकंकाल अब निकाली जा रही है 24 साल पहले गायब होने वालों की कुंडली!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

बस्ती से संवाददाता मज़र आज़ाद की रिपोर्ट

साल 1991 में ओपेक देश यानि ORGANISATION OF THE PETROLEUM EXPORTING COUNTRIES ने 500 बेड के इस अस्पताल का निर्माण कराया था। तब इसे ओपेक अस्पताल के नाम से जाना जाता था। दो मंजिल के इस अस्पताल में मरीजों को ऊपर नीचे लाने ले जाने के लिए केवल एक ही लिफ्ट लगाई गई थी।

ये लिफ्ट भी साल 1997 में खराब हो गई। इसके बाद लिफ्ट को सही कराने का मामला उलझ कर रह गया और लिफ्ट ठीक ही ना हो सकी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पहले इसे ओपेक देशों की कोई कमेटी चला रही थी लेकिन बाद में इसकी कमान सरकार ने ले ली और राज्य सरकार ने इसे मेडिकल कॉलेज बना दिया। हाल में ही इसकी तीसरी मंजिल का भी निर्माण शुरु किया गया ।

जब तीसरी मंजिल बनने लगी तो लिफ्ट को भी ठीक कराने की सुध आई। लिफ्ट को ठीक करने के लिए जब इंजीनियरों को बुलाया गया तो सब हैरान रह गए जब लिफ्ट के प्लेटफॉर्म से एक नरकंकाल मिला।

ADVERTISEMENT

कान में ईयरफोन लगाकर गाना सुनने का शौक है, तो इस ख़बर को जरुर पढ़िए

ताज्जुब की बात ये भी है कि मेडिकल कॉलेज के अंदर एक लाश सड़ती रही लेकिन किसी को उसकी बदबू तक नहीं आई। पुलिस अंदाजा लगा रही है कि ये कंकाल 24 साल पुराना हो सकता है क्योंकि साल 1997 में लिफ्ट बंद हुई थी और साल 2021 तक 24 साल का वक्त हो चुका है। अब पुलिस 24 साल पहले दर्ज गुमशुदगी की रिपोर्टों के रिकॉर्ड खंगालने में जुटी है ताकि मालूम चल सके कि ये किसका कंकाल है।

ADVERTISEMENT

पुलिस उस वक्त में गुमशुदा हुए लोगों के परिवारों का डीएनए टेस्ट भी कराएगा क्योंकि उसने कंकाल को डीएनए और मेडिकल जांच के लिए भेजा है। जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि ये लाश कितने साल पुरानी है । हालांकि लिफ्ट में 24 साल बाद मिली लाश के बारे में सुनकर हर कोई हैरान है और कयास लगाए जा रहे हैं कि ये लाश किसकी हो सकती है।

फ्रिज में छुपाया दादा का शव, बदबू से खुला केस, लालच पेंशन का या नहीं थे अंतिम संस्कार के पैसे?एक चोरी ने खोल दी दो-दो शादीशुदा औरतों की SECRET LOVE STORY एक साल से जिस अपराधी को पकड़ने के लिए मारी-मारी फिर रही थी पुलिस मोटे दहेज और सुंदर दुल्हन के लालच में वो खुद आ बैठा पुलिस की गोद में...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT