रूसी सैनिकी की बेरहमी की तस्वीर हुई वायरल, कीव के पास निहत्थे नागरिक को मारी गोली

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

कीव के बाहर हाईवे पर रूसी सैनिक की बेरहमी

Russian Ukraine War: रूसी सैनिकों की बेरहमी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पूरी दुनिया में वायरल हो रहा है। ये वीडियो एक जर्मन ब्रॉडकास्ट की तरफ से डाला गया है। लेकिन उसमें जो कुछ भी क़ैद हुआ है उसने रूसी सेना के बेरहम चेहरे को दुनिया के सामने उजागर कर दिया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सड़क पर एक कार से एक आदमी उतरता है। कार से उतरते ही उस शख्स ने अपने हाथ सिर के ऊपर उठा लिए बिल्कुल हैड्सअप वाली मुद्रा में। लेकिन इससे पहले वो एक जगह खड़ा हो पाता, एक रूसी सैनिक ने उस निहत्थे शख्स को गोली मार दी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बताया जा रहा है कि ये वीडियो 7 मार्च का है, जिस वक़्त रूस की सेना कीव पर चढ़ाई करती हुई कीव के बाहर तक पहुँच गई थी। वही कीव के बाहर हाईवे नंबर E-40 पर ये ख़ौफ़नाक घटना घटी। जिस जगह ये घटना हुई उसके पास ही एक पेट्रोल पंप भी नज़र आ रहा है जहां एक रूसी टैंक पार्क है।

उसी के ठीक सामने एक सिल्वर रंग की कार आकर रुकती है और उसमें से एक यूक्रेनी नागरिक हाथ ऊपर करके नीचे उतर आता है। तभी दूर खड़ा रूसी सैनिक उसकी तरफ बंदूक तान देता है। इससे पहले वो शख्स कुछ कह पाता, रूसी सैनिक ने ट्रिगर दबा दिया और वो नागरिक वहीं ढेर हो गया।

ADVERTISEMENT

ड्रोन के कैमरे में क़ैद हुई बेरहमी की तस्वीर

ADVERTISEMENT

Russian Ukraine War : लेकिन इसके बाद का हिस्सा तो और भी ज़्यादा भयानक है। रूसी सैनिक उस नागरिक की लाश के पास पहुँचता है और उसे पैर से घसीटते हुए सड़क किनारे डाल देता है। इसके बाद वो रूसी सिपाही उसी कार के पास पहुंचता है, उस कार में एक महिला और एक बच्चा भी होता है जो शायद उसी नागरिक के साथ सफर कर रहे थे।

वो रूसी सिपाही उस महिला और बच्चे को लेकर सड़क के किनारे जंगल के हिस्से में ले जाता है। उसके बाद उनका क्या होता है इसके बारे में कुछ भी साफ नहीं हो सका।

असल में ये सारी तस्वीरें यूक्रेन के एक स्वयं सेवी संस्था ने अपने ड्रोन के कैमरे से उतारी थीं। बताया जा रहा है कि ये संस्था रूसी सेना की स्थिति का जायजा लेने के लिए अपने ड्रोन से तस्वीरें उतारकर शहर की अलग अलग एजेंसियों को दे देते हैं ताकि उसके मुताबिक कीव के लोग अपनी रणनीति बना सकें।

जिस समय ये ड्रोन E-40 हाईवे पर रूसी सेना की पोजिशन का पता लगाने के लिए आसमान में गश्त लगा रहा था उसी समय ये घटना उनके कैमरे में कैद हो गई। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद पूरी दुनिया में रूसी सैनिकों की बेरहमी को लेकर आवाज़ें उठना शुरू हो गई हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT