Sippy Sidhu Murder : CBI के सामने तोते की तरह कल्याणी ने यूं बताई सिप्पी सिद्धू मर्डर की कहानी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

National Shooter Sippy Sidhu Murder : नैशनल लेवल के शूटर सुखमनप्रीत सिंह उर्फ सिप्पी सिद्धू (Sippy Sidhu) मर्डर केस (Murder) में बड़ा खुलासा हुआ है। करीब 7 साल पुराने हत्या (Murder Case) केस में आरोपी कल्याणी सिंह (Kalyani Singh) को ही मुख्य आरोपी बताया गया है।

कल्याणी सिंह भी कोई आम लड़की नहीं है, बल्कि हिमाचल हाई कोर्ट की कार्यवाहक चीफ जस्टिस सबीना सिंह की बेटी हैं। केस की जांच कर रही सीबीआई (CBI) का दावा है कि पूरी साजिश कल्याणी ने रची थी और एक अज्ञात हमलावर के साथ सिप्पी सिद्धू को गोली मारी थी. आइए जानते हैं सीबीआई को दिए बयान के आधार पर मर्डर की पूरी कहानी क्या है.

Sippy Sidhu Muder Inside Story : ये उनके जुर्म की कहानी है जिनके घरों में पीढ़ियों से कानून की ही चर्चा उठते बैठते सोते जागते होती है। इस मामले में मरने वाला सिप्पी सिद्धू पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व जज जस्टिस एसएस सिद्धू का पोता था और मारने का जुर्म कबूल कर चुकी आरोपी हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस सबिना सिंह की बेटी कल्याणी सिंह!

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दोनों एक दूसरे के प्यार में गिरफ्तार भी थे। लेकिन एक ऐसा मोड़ आया जिसमें एक ने दूसरे के चरित्र का खून किया तो फिर दूसरे ने पलट कर महबूब का ही कत्ल कर दिया। जी हां, सिप्पी सिद्धू की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार कल्याणी सिंह ने सीबीआई को पूछताछ के दौरान यही वजह बताई है। सीबीआई ने सीआरपीसी की धारा 167 के तहत कल्याणी से पूछताछ की है।

Crime Stories in Hindi : कल्याणी से पूछताछ का ब्यौरा कोर्ट को सौंपा जा चुका है। उसके मुताबिक बकौल कल्याणी सिप्पी के साथ उसकी मोहब्बत परवान चढ़ चुकी थी। दोनों शादी करना चाहते थे। इसी दौरान सिद्धू ने कुछ अंतरंग तस्वीरें अपने मोबाइल में क्लिक कीं थीं।

ADVERTISEMENT

शादी की पेशकश जब सिद्धू के माता पिता तक पहुंची लेकिन सिद्धू के घरवालों को ये रिश्ता गवारा नहीं था। उन्होंने बेटे की शादी कल्याणी से कराने की पेशकश सिरे से खारिज कर दी थी। इसके बाद कल्याणी का दबाव बढ़ा तो दोनों के रिश्तों में खटास आ गई।

ADVERTISEMENT

सिद्धू ने तैश में आकर वो तस्वीरें कल्याणी के रिश्तेदारों और दोस्तों के पास शेयर कर दीं। इसके बाद शर्मसार और आगबबूला हुई कल्याणी ने सिप्पी सिद्धू को ठिकाने लगाने की ठान ली।

उसने 20 सितंबर 2015 को सिद्धू को चंडीगढ़ में सेक्टर 27 स्थित अपने घर के पास बने बड़े पार्क में मिलने आने को कहा। सिद्धू शाम को तय समय पर आया। कल्याणी अपने एक सहयोगी के साथ वहां पहुंची और सिद्धू को वहीं गोलियों की बौछार से ढेर कर दिया था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT