Patna Terrorist Arrested Update: पीएम नरेंद्री मोदी के आगमन पर पटना को दहलाने की रची थी साजिश, दो आतंकी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Patna Terrorist Arrested Update: पटना में पुलिस ने दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकियों में झारखंड पुलिस का रिटायर्ड दारोगा है जबकि दूसरा गांधी मैदान ब्लास्ट केस में आरोपी मंजर का सगा भाई है। दोनों के पास से पीएफआई से जुड़ी सामग्री बरामद हुई है जिसमें 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के प्लान का जिक्र है। गिरफ्तार आरोपी जलालुद्दीन पीएफआई (पोपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और एसडीपीआई (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) का सदस्य है।

कैसे पकड़े गए आरोपी ?

पुलिस के मुताबिक, इनके द्वारा लोगों को आतंकी प्रशिक्षण दिया जा रहा था और इसके लिए पाकिस्तान, बांग्लादेश, समेत कई देशों के साथ केरल से भी फंडिंग होती थी। गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों की तार कई देशों से जुड़े होने की बात सामने आ रही है। पुलिस का मानना है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, केरल, पश्चिम बंगाल सहित देश के कई हिस्सों में इनके द्वारा आतंकी मुहिम चलाई जा रही थी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसको लेकर फुलवारी शरीफ के एएसपी मनीष कुमार ने बताया कि उन्‍हें फुलवारी शरीफ के नया टोला स्‍थ‍ित अहमद पैलेस में संदिग्‍ध गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली। इसके बाद वहां से झारखंड पुलिस से सेवानिवृत्‍त सब इंस्‍पेक्‍टर मोहम्‍मद जलालउद्दीन और सिमीसीआईएमआई के पूर्व सदस्‍य अतहर परवेज को गिरफ्तार किया गया। ये दोनों मिलकर यहां एक संगठन चला रहे थे। इस संगठन के माध्‍यम से युवाओं को गुमराह किया जा रहा था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT