NIA Action Against Bawana Gang: बवाना और बिश्नोई गैंग पर NIA की सख्ती, क्या असल में होगा एक्शन ?

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

NIA Action Against Bawana Gang: NIA ने "बवाना गैंग" "बिश्नोई गैंग" सहित 10 गैंगस्टर का डोजियर" तैयार किया है। अब इनके खिलाफ सख्त कदम उठाने की तैयारी की जा रही है। इससे जुड़े लोग पिछले कुछ सालों से दिल्ली/ NCR, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फिरौती, टारगेटेड किलिंग, वसूली, जेलों में रहकर गैंगवार बड़े धड़ल्ले से चला रहे थे।

Crime News: MHA में ऐसे सभी गैंग पर कार्रवाई करने के लिए कई उच्च स्तरीय बैठक हुई। 20 से 25 अगस्त के बीच मे MHA में 4 से 5 बैठकें हुई । इस बैठक में NIA, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल, MHA और IB के अधिकारी मौजूद थे। इसके बाद ये निर्णय किया गया कि ये गैंग आतंकी जैसे काम कर रहे हैं, इसलिए आतंकी गतिविधियों की जाँच करने वाली एजेंसी से इसकी जाँच कराई जाए।

NIA डोजियर के मुताबिक, आतंक का पर्याय बन चुके ये गैंग टारगेटेड किलिंग करते हैं। औऱ सोशल मीडिया पर इसके जरिये युवाओं को बरगलाते हैं। साथ ही गैंगवार का दुष्प्रचार करते हैं। सोशल मीडिया पर अपने क्राईम और गैंगवार की अपनी फोटो डालकर गैंग के मुखिया अपने आप को रॉबिन हुड बनाते हैं।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दिल्ली का दाऊद!

नीरज बवाना औऱ इसके गैंग की लारेंस बिश्नोई से गैंगवार भी चलती है। बवाना, ऐसा गैंगस्टर जिसे अपराध की दुनिया के लोग 'दिल्ली का दाऊद' कहते हैं। नीरज बवाना जेल में है लेकिन गुर्गों की बदौलत उसका खौफ अब भी बरकरार है और उसका गैंगवॉर अभी भी जारी है। 'नीरज बवाना दिल्ली एनसीआर' नाम के प्रोफाइल से किए गए फेसबुक भी ये गैंग चलता है।

ADVERTISEMENT

नीरज बवाना गैंग/ सिंडिकेट में कौन- कौन शामिल है ?

ADVERTISEMENT

1.सौरभ @ गौरव

2.सुवेग सिंह उर्फ शिब्बू

3.शुभम बालियान

4.राकेश उर्फ राका

5.इरफान उर्फ छेनू

6. दविंदर बंबिहा गैंग

7.रोहित चौधरी

8.रवि गंगवाल

लॉरेंस बिश्नोई गैंग में कौन कौन शामिल है

1.संदीप उर्फ काला जठेड़ी

2.कपिल सांगवान उर्फ नंदू - फरार

3.रोहित मोई

4.दीपक बॉक्सर

5.प्रिंस तेवतिया

6.अशोक प्रधान

7.राजेश बवानिया

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT