National Herald ED Sonia Gandhi Case : सोनिया गांधी से ईडी आज फिर करेगी पूछताछ

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Sonia Gandhi case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) अखबार ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी। इससे पहले भी ईडी सोनिया गांधी से पूछताछ कर चुका है।

ईडी द्वारा पूछताछ के लिए सोनिया गांधी को बुलाए जाने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशभर में अलग-अलग स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया था। उधर, कांग्रेस ने कहा है कि उन्हें सत्याग्रह करने से रोका जा रहा है।

इससे पहले, एक निचली अदालत ने 2013 में बीजेपी के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा दायर एक याचिका के आधार पर यंग इंडियन के खिलाफ आयकर विभाग की जांच का संज्ञान लिया था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सोनिया और राहुल गांधी यंग इंडियन के प्रवर्तकों और बहुलांश शेयरधारकों में से हैं। कांग्रेस अध्यक्ष भी कंपनी में 38 प्रतिशत हिस्सेदारी है। स्वामी ने सोनिया, राहुल और अन्य पर धोखाधड़ी और धन का गबन करने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। आरोप है कि यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड ने 90.25 करोड़ रुपये की वसूली का अधिकार प्राप्त करने के लिए केवल 50 लाख रुपये का भुगतान किया, जो एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) पर कांग्रेस का बकाया था।

कांग्रेस अध्यक्ष को पूर्व में 8 जून को पेशी के लिए नोटिस जारी किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें 23 जून के लिए समन जारी किया गया था। इससे पहले राहुल गांधी से इस मामले में पांच दिनों तक कई सत्रों में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हो चुकी है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT