Kerala : 12 घंटों में SDPI और BJP के 2 नेताओं की हत्या, तनाव का माहौल, धारा-144 लागू

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Kerala Political Leader Murder News : केरल में 24 घंटे के भीतर दो राजनितिक दलों से जुड़े बड़े नेताओं की हत्या कर दी गई. इन दोनों नेताओं की हत्याएं केरल के अलप्पुझा इलाके में हुईं हैं. इससे वहां का राजनीतिक माहौल गर्मा गया है.

सबसे पहले सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) और फिर 12 घंटे बाद भाजपा नेता की हत्‍या होने की खबर है. इस वजह से अलप्पुझा जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी है. आशंका जताई जा रही है कि पहली हत्या के बाद बदले की भावना से भाजपा नेता की हत्या की गई है. इसलिए लोगों में गुस्सा भड़क गया है. हालांकि, मामले की अभी जांच चल रही है.

ALSO READ : केरल की दो मॉडल की हत्या का क्या है राज?

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पहली घटना में SDPI नेता शान की हत्या

Kerala Murder Case : पहली घटना केरल में एसडीपीआई के प्रदेश सचिव के. एस. शान (K.S. Shan) के साथ हुई. वो शनिवार की रात घर लौट रहे थे तभी उन पर हमला किया गया. पुलिस ने बताया कि एसडीपीआई नेता जब घर लौट रहे थे उसी दौरान उनकी कार और एक बाइक में टक्कर हुई.

ADVERTISEMENT

उसके बाद बाइक सवार हमलावर उन पर टूट पड़े. उनकी इतनी पिटाई की गई जिससे वो लहूलुहान हो गए थे. अस्पातल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया था. इस घटना को लेकर एसडीपीआई ने आरोप लगाया कि घटना के पीछे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का हाथ है.

ADVERTISEMENT

12 घंटे के भीतर बीजेपी नेता की भी हत्या

Kerala Murder News : शान की हत्या की अभी जांच हो रही थी तभी रविवार सुबह भाजपा के एक नेता रंजीत श्रीनिवास की घर में घुसकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने बताया कि रंजीत श्रीनिवास भाजपा के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के प्रदेश सचिव थे.

संदेह है कि शान की हत्या के प्रतिशोध में श्रीनिवास पर ये हमला किया गया. श्रीनिवास भाजपा प्रदेश समिति के सदस्य भी थे. सचिव रंजीत श्रीनिवास भाजपा के टिकट पर 2016 में विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके थे. अभी ये भी जानकारी मिली है कि पीपल्‍स फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर हत्या का आरोप लगा है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT