Karnataka Accident : कर्नाटक में भीषण सड़क हादसा, 9 लोगों की मौत, 15 घायल, PM ने की मुआवजे की घोषणा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Karnataka Road Accident : तुमकुरू में कलमबेल्ला के आज सुबह एक सड़क हादसे में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि 25 अगस्त की सुबह साढ़े चार बजे एक यात्री वाहन और लॉरी में टक्कर हो जाने से यह हादसा हुआ। सूत्रों के अनुसार, ऐसा बताया गया है कि हादसे में मारे गए लोग रायचूर जिले के विभिन्न भागों से आए दिहाड़ी मजदूर थे और बेंगलुरु जा रहे थे। उन्होंने बताया कि घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। सूत्रों ने बताया कि “क्रूजर” वाहन में लगभग 24 यात्री थे और उसमें क्षमता से अधिक लोगों को बैठाया गया था।

उन्होंने कहा कि मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं। तुमकुरू के Deputy Commissioner वाई एस पाटिल ने कहा, “आज सवेरे लगभग साढ़े चार बजे जब उनका वाहन लॉरी के आगे निकलने का प्रयास कर रहा था तब लॉरी ने पीछे से वाहन को टक्कर मारी जिससे वह पलटकर डिवाइडर से टकरा गया।” उन्होंने कहा, “नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और बाकी बचे 15 को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।दो की हालत गंभीर है जिन्हें बेंगलुरु के राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य और निमहंस में भेजा गया है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सड़क हादसे को ‘‘हृदय-विदारक’’ करार देते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की और साथ ही मुआवजे की भी घोषणा की। पीएमओ की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक, मोदी ने कहा, ‘‘कर्नाटक के तुमकुरू में हुआ हादसा हृदय-विदारक है। मृतकों के परिजनों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’उन्होंने कहा, “हर मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। घायलों को पचास हजार रुपये दिए जाएंगे।”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी हादसे में लोगों की मौत पर शोक प्रकट किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। राष्ट्रपति भवन ने मुर्मू के हवाले से ट्वीट में कहा, ‘‘ कर्नाटक के तुमकुरू में सड़क हादसे में बच्चों और महिलाओं समेत लोगों की मौत बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।” उन्होंने कहा, “मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।”

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया। राज्य के गृह मंत्री एवं तुमकुरू जिले के प्रभारी अरागा ज्ञानेंद्र ने एक बयान में कहा कि उन्होंने जिले के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक से बात की है और उन्हें निर्देश दिया है कि घायलों को उपचार मुहैया कराया जाए।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT