Haryana Crime: गुरुग्राम में फर्जी "पायलट" गिरफ्तार, 150 लड़कियों को ठगा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Gurugram Crime News: गुरुग्राम की साइबर क्राइम (Cyber Crime) पुलिस ने सेक्टर 43 के रहने वाले फ़र्ज़ी पायलट (Fake Pilot) हेमंत शर्मा को गिरफ्तार (Arrest) किया है। 25 साल का हेमंत सिक्किम (Sikkim) का रहने वाला है और एक एयर लाइन्स में ग्राउंड्स स्टाफ के तौर पर काम कर चुका है। ये शातिर आरोपी खुद को पायलट बताकर एयरलाइन्स की क्रू मैम्बर्स और एयर होस्टेस (Air Hostess) को टारगेट (Target) करता था।

ये शातिर पहले फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था इस तरह इसने करीब 30 लड़कियों से लाखों रुपए ठग लिए। फिलहाल साइबर पुलिस के सामने 30 मामलों का खुलासा हुआ है लेकिन पुलिस अफसरों का कहना है कि आरोपी ने इंस्टाग्राम पर फेंक आईडी बना 150 लड़कियों से दोस्ती की और उन्हे लूट लिया।

आरोपी ने कई लड़कियों से मिलकर उनसे महंगे गिफ्ट भी लिए। एक एयर लाइन्स की क्रू मैंबर ने पुलिस को शिकायत दे यह केस दर्ज करवाया था। इस युवती के साथ भी इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर 1 लाख 2 हज़ार की ठगी को अंजाम दिया गया था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह की मानें तो हेमंत नाम का शख्स दो साल पहले दिल्ली आया था। 12 वीं पास हेमंत एक मशहूर एयर लाइन्स में ग्राउंड मैन के तौर पर काम भी करने लगा लेकिन जरूरतें ज्यादा थी कमरे का किराया खाना पीना सब मिला कर खर्चा पूरा नही हो पा रहा था। जांच में सामने आया है कि हेमंत हर महीने किसी ने किसी से उधार मांगा करता था।

जब साथियो ने उधार देने से मना किया तो हेमंत ने पायलट का फ़र्ज़ी अकाउंट बना लड़कियों से खास तौर पर क्रू स्टाफ और एयर होस्टेस को टारगेट करने लगा। ये खास तौर पर लड़कियों से ठगी किया करता था और पैसा मिलते ही लड़की के अकाउंट और नंबर को ब्लॉक कर नए शिकार की तलाश शुरू कर देता था।

ADVERTISEMENT

साइबर पुलिस ने इसके कब्ज़े से वारदात में इस्तेमाल दो मोबाइल फोन और डेबिट कार्ड भी बरामद किये है। ख़ाकी के हाथों में जकड़े इस शख्स ने यह भी कुबूल किया है कि हर बार पैसों की ठगी के बाद इसे पकड़े जाने का डर भी लगता था लेकिन आसानी से होने वाली कमाई की लालच में वो क्राइम करता चला गया।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT