Delhi Crime: 15 अगस्त के पहले दिल्ली में पकड़ा गया हथियारों का ज़खीरा

Delhi News: 15 अगस्त के पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों के एक तस्कर को पकड़ कर उसके पास से 12 सोफिस्टिकेटेड पिस्टल बरामद किया है।
पुलिस ने बरामद किए हथियार
पुलिस ने बरामद किए हथियार

दिल्ली से हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell) की गिरफ्त में आए आरोपी (Accused) का नाम ध्रुव उर्फ पप्पी है। पप्पी राजस्थान (Rajasthan) का रहने वाला है। पप्पी मध्य-प्रदेश के खरगोन इलाके से अवैध हथियार (Arms) खरीदता था और उसे लाकर वह दिल्ली, हरियाणा, एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर को बेचा करता था।

स्पेशल सेल को इस बारे में जानकारी मिली थी कि एक तस्कर दिल्ली में बड़ी मात्रा में अवैध हथियार लेकर आने वाला है। जिसके बाद पुलिस ने दिल्ली के आली गांव इलाका जो कि फरीदाबाद रोड पर है वहां पर ट्रैप लगा दिया।

स्पेशल सेल के एसीपी अतर सिंह के मुताबिक को आरोपी पप्पी कंधे पर बैग टांगे हुआ नजर आया। रोड के किनारे खड़ा होकर पप्पी किसी का इंतजार कर रहा था, इस वजह से पुलिस की टीम भी रुकी हुई थी।

दरअसल पुलिस को इंतजार था पप्पी के उस कांटेक्ट का जो दिल्ली में उसे हथियार खरीदता था। कुछ देर इंतजार के बाद जब पप्पी जाने लगा तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उसके बैग की जब जांच की तो अंदर से 12 सोफिस्टिकेटेड पिस्टल और 12 कारतूस मिले। पुलिस के मुताबिक पप्पी पिछले 3 सालों से अवैध हथियार मध्य-प्रदेश के खरगौन से खरीद कर दिल्ली एनसीआर के गैंगस्टर और बदमाशों को बेचा करता था।

स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि हथियारों की तस्करी के अलावा पप्पी के ऊपर लूटपाट के मामले भी दर्ज है। फिलहाल पुलिस पप्पी से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश में लगी हुई है पप्पी किसी बैंक से जुड़ा था या यह अकेले ही हथियारों की तस्करी को अंजाम दिया करता था।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in