ऑनलाइन वीडियो देखकर बने गैंगस्टर के फैन, दिल्ली के कारोबारी पर की फायरिंग, रंगदारी की साजिश का खुलासा

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Delhi Crime: दिल्ली के एक कारोबारी से दो करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलने की कोशिश करने और उसके कर्मचारी पर गोली चलाने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी एक कुख्यात गैंगस्टर का ऑनलाइन वीडियो देख कर धमकाकर वसूली की प्लानिंग की थी। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) अंकित सिंह ने बताया, ‘‘नजफगढ़ पुलिस थाना को पीसीआर कॉल के जरिये 18 अप्रैल को गोलीबारी की सूचना मिली। 

दिल्ली में कारोबारी को धमकी

जांच के दौरान खुलासा हुआ कि दो अज्ञात व्यक्ति स्कूटर पर सवार होकर गोदाम आए थे और सफाईकर्मी संजय पर गोली चलाई।’’ डीसीपी ने बताया, ‘‘गोली बगल से निकली और पीछे दीवार में लगी, जबकि छर्रा उसके हाथ में लगे। जैसे ही व्यक्ति ने शोर मचाया, आरोपी मौके से फरार हो गए। जांच के लिए एएटीएस द्वारका की टीम मौके पर पहुंची। सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी निगरानी के जरिए पुलिस ने शार्प शूटर सन्नी शाह और दो साजिशकर्ता लक्ष्य भारद्वाज, निखिल उर्फ ​​चीनू और उनके सहयोगी शिव प्रकाश शुक्ला और इंद्रजीत को गिरफ्तार कर लिया।  

आरोपी बोला- पैसे नहीं दिए तो गोली मार देंगे

पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि ये सभी उभरते हुए अपराधी हैं जो यूट्यूब पर कुख्यात गैंगस्टरों के वीडियो देखते थे। इसी के तहत उन्होंने व्यवसायियों से रंगदारी वसूलने की योजना बनायी। व्यापारी की जानकारी साइट पर काम करने वाले इलेक्ट्रीशियन ने अपने साथियों को दी थी। इलेक्ट्रीशियन सन्नी शाह ने अपने सहयोगियों को बताया कि वह एक व्यवसायी के बारे में जानता है, जो रंगदारी की रकम आसानी से दे सकता है। पैसे ऐंठने के लिए उसने अपने दोस्तों निखिल उर्फ ​​चीनू, लक्ष्य और हिमांशु के साथ योजना बनाई। योजना के अनुसार, उन्होंने चोरी के मोबाइल फोन की एक सिम और एक चोरी की स्कूटी की भी व्यवस्था की। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गैंगस्टर के वीडियो देखकर आया आईडिया

हथियार की व्यवस्था सन्नी ने अपने पैतृक गांव से की थी। उसके बाद सन्नी और निखिल गुरुग्राम पहुंचे और योजना के अनुसार उन्होंने व्यवसायी के बेटे को फोन किया और पैसे वसूलने की धमकी दी। पुलिस ने बताया कि कारोबारी के बेटे को कॉल आया और दो करोड़ रुपये नहीं देने पर गोली मारकर हत्या की धमकी दी गई। पुलिस उपायुक्त ने बताया, ‘‘19 अप्रैल को, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर, शूटर सनी शाह और लक्ष्य भारद्वाज, निखिल और उनके सहयोगियों शिव प्रकाश और इंद्रजीत को टीम ने पकड़ लिया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे सोशल मीडिया पर उपलब्ध कुख्यात गैंगस्टर के वीडियो से प्रभावित थे।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT