Patna Shelter Home: ऐसे सामने आया एक और घिनौना सच, मंत्री से लेकर संतरी तक सकते में

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

शेल्टर होम का घिनौना सच

LATEST CRIME NEWS: क्या मुजफ्फरपुर शेल्टर होम जैसा घिनौना सच पटना के गायघाट के शेल्टर होम में तो सांस नहीं ले रहा है? ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि पटना शेल्टर होम में रहनेवाली एक लकड़ी का वीडियो इन दिनों बड़ी तेजी से वाइरल हो रहा है, जिसमें उस लड़की ने खुद को पीड़ित बताते हुए कुछ ऐसी ही बातों को बेपर्दा किया है जिसका सीधा रिश्ता मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम से ताल्लुक रखता है।

सबसे चौंकाने वाला पहलू ये है कि इस मामले में एक आईपीएस की चिट्ठी ने एक तरह से टॉर्च बेयरर का काम करते हुए शेल्टर होम के उस सच को उजागर करने में मदद की जिसे संतरी से लेकर मंत्री तक पर्दे के पीछे छुपाने की फिराक़ में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पटना की घटना, वर्दी पर दाग़

BIHAR SHELTER HOME NEWS : जो इल्ज़ाम हैं उसके मुताबिक बिहार में एक बार फिर एक घिनौना सच सामने आया है। ये दिल दहलाने वाली घटना पटना से सामने आई। पटना के गायघाट में मौजूद एक शेल्टर होम से बाहर आई आवाज़ ने सड़क से लेकर सत्ता के गलियारों तक में शोर मचा दिया है। और इस वाकये ने एक बार फिर वर्दी पर दाग़ लगाया है।

ADVERTISEMENT

पटना के गाय घाट इलाक़े में मौजूद एक महिला शेल्टर होम से भाग निकली एक लड़की ने वहां की सुपरिटेंडेंट के ख़िलाफ जो इल्ज़ाम लगाए हैं वो इतने संगीन हैं कि तमाम सरकारी बंदोबस्त पर सवालिया निशान लग जाता है।

ADVERTISEMENT

शेल्टर होम की लड़की ने बताया सच

LATEST CRIME NEWS IN HINDI: लड़की ने गंभीर आरोप लगाए हैं और इल्ज़ामों का कीचड़ उछलकर लगा है शेल्टर होम की सुपरिटेंडेंट वंदन गुप्ता की वर्दी पर। असल में जिस लड़की ने शेल्टर होम के सच को ज़माने के सामने उजागर किया है, वो खुद ही वहां से जुगाड़ और तिकड़म से बाहर निकल सकी। लड़की का दावा है कि उसने शेल्टर होम की सुप्रिटेंडेंट वंदना गुप्ता को चार हज़ार रुपये की रिश्वत दी थी, ताकि वो शेल्टर होम से बाहर निकलकर अपनी तीन साल की बेटी से मिल सके।

ये लड़की पिछले सात महीनों से शेल्टर होम से थी। और इन सात महीनों के दौरान उसने शेल्टर होम का सारा सच अपनी आंखों से देखा है। लेकिन शेल्टर होम से बाहर निकलने के बाद जब उसने वहां की घिनौनी हक़ीक़त से पर्दा उठाना चाहा तो पटना की पुलिस ने भी शुरु शुरू में उसका साथ नहीं दिया।

बल्कि उसकी शिकायत सुनकर वहां से भगा दिया। इसी बीच एक समाज सेवी संस्था की कार्यकर्ता उससे टकरा गई और उसके जरिए मीडिया के सामने जैसे ही लड़की ने अपनी जुबान खोली तो पुलिस फौरन हरक़त में आई और महिला थाने के रजिस्टर खोलकर उसकी शिकायत को इबारत की शक्ल देने के लिए पुलिस मुस्तैद हो गई।

राज्यपाल तक पहुँच गई चिट्ठी

CRIME STORY OF BIHAR: हालांकि इस क़िस्से की सुगबुगाहट उस वक़्त शुरू हुई जब एक आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने 3 फरवरी को बिहार के राज्यपाल को एक चिट्ठी लिखी और उसमें पटना का गायघाट स्थित बालिका गृह में लड़कियों को यौन उत्पीड़न के मामले का ज़िक्र किया था। और उस चिट्ठी के सामने आते ही मामला बंद फाइलों और कमरों से निकलकर खुली हवा में सांस लेने लगा।

शेल्टर होम से बाहर निकली लड़की ने साफ तौर पर इल्ज़ाम लगाया कि बालिका गृह की लड़कियों को बाहर के लोगों के पास भेजा जाता था। लड़की ने सुपरिटेंडेंट का नाम लेते हुए कहा कि वंदना गुप्ता लड़कियों को ये कहकर वहां से बाहर भेजती थीं कि जाओ तुम्हारी लाइफ़ बन जाएगी।

ढाई मिनट के वीडियो से आया भूचाल

BIHAR CRIME STORY IN HINDI: जिस लड़की ने सामने आकर ये संगीन इल्ज़ाम लगाने की हिम्मत दिखाई है उसका एक वीडियो भी वायरल हो गया है। उस ढाई मिनट के वीडियो में उस लड़की ने शेल्टर होम के भीतर की ख़ौफ़नाक कहानी को उजागर किया है। लड़की ने खुलकर चीख चीख़कर अपनी आवाज़ उठाते हुए कहा कि रिमांड होम में लड़कियों का मानसिक और शारीरिक शोषण किया जा रहा है।

लाइफ बनाने के नाम पर लड़कियों को शेल्टर होम से बाहर पैसे वाले और रसूखदार लोगों के पास भेजा जाता है। सिर्फ इतना ही नहीं, कुछ ऐसे लोगों को शेल्टर होम में भी लगातार आते जाते देखा जा सकता है, जिनका शेल्टर होम से दूर दूर तक कोई वास्ता ही नहीं है।

लेकिन उस लड़की ने ये कहकर सनसनी फैला दी कि अगर शेल्टर होम की कोई लड़की सुपरिटेंडेंट वंदना गुप्ता की बात मानने से इनकार कर देती थी तो उसे दवा खिलाकर पागल करार दे दिया जाता था।

शेल्टर होम की सुप्रिटेंडेंट पर लगाया घिनौना इल्ज़ाम

BIHAR BIG CRIME STORY: अपने वीडियो में उस लड़की ने ये भी साफ साफ कहा है कि वंदना गुप्ता के ख़िलाफ़ बोलने का मतलब है मौत को सीधी दावात देना, क्योंकि अब वो हमें ज़िंदा नहीं छोड़ेगी।

वीडियो में डरते डरते उस लड़की ने एक हसीना नाम की लड़की के बारे में बताया कि उसे इसलिए फांसी लगा दी गई थी क्योंकि उसने वंदना गुप्ता की बात मानने से इनकार कर दिया गया था। और बाद में ये बात फैला दी गई कि हसीना ने फांसी लगाकर जान दे दी। जबकि ये सरासर ग़लत और झूठ है।

लड़की के ढाई मिनट के वीडियो में ये बात भी साफ हो गई कि वो वंदना गुप्ता के ख़िलाफ ये तमाम इल्ज़ाम उसने एक थाने में ही कैमरे पर दिए हैं क्योंकि एंबिएंस में थाने के वायरलेस की आवाज़ सुनी जा सकती है। अपने उसी वीडियों में लड़की ने अपने हाथों के उन निशानों को भी दिखाया जो उसके ख़िलाफ़ हुए ज़ुल्म और सितम की दास्ता की लकीर खींच चुके हैं।

अंदर का सच बाहर निकला

LATEST CRIME NEWS:लड़की ने इल्ज़ाम लगाया है कि शेल्टर होम में एक महिला की मौत बीमारी की वजह से भूख और प्यास से हो गई थी, क्योंकि उसने वंदना गुप्ता को चार हज़ार रुपये नहीं दिए थे। इल्ज़ाम यही है कि वंदना गुप्ता वहां उन्हीं लड़कियों या औरतों को पसंद करती हैं जो उसे मैडम करते हुए उसके आगे पीछे घूमती रहती हैं और वंदना गुप्ता के इशारे पर सारे काम करने को तैयार रहती हैं।

और जो वंदना गुप्ता की बात कहने से भी नहीं मानता उसके ख़िलाफ कहर टूटता है। और बाद में उसे दवा खिलाकर पागल बना दिया जाता है और पागल खाने में फेंक दिया जाता है।

उस लड़की ने ये भी खुलासा किया कि रिमांड होम में 200 लड़कियां ऐसी हैं जो भूले भटकी वहां तक पहुँची हैं जबकि 300 से ज़्यादा महिलाएं लव मैरिज की वजह से वहां तक पहुँची। शेल्टर होम में एक पागल खाना भी। कुछ लड़कियों को वहां भी रखा गया है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT