पुंछ का आतंकी हमला BJP का 'पॉलिटिकल स्टंट', पंजाब के Ex CM चन्नी का सनसनीखेज बयान

GOPAL SHUKLA

06 May 2024 (अपडेटेड: May 6 2024 2:21 PM)

Poonch Terror Attack: शनिवार 4 मई को जम्मू कश्मीर में वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर सियासत गर्माने लगी है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इसे लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए 'पॉलिटिकल स्टंट' करार दिया।

CrimeTak
follow google news

Poonch Terror Attack: शनिवार यानी 4 मई को जम्मू कश्मीर के पुंछ इलाके में एक आतंकी हमला हुआ। इस हमले के दौरान भारतीय वायु सेना के ट्रक पर गोलियां चलाई गईं जिसमें एक वायुसेना के जवान की मौत हो गई जबकि चार जवान घायल हो गए। इस खबर ने समूचे भारत को झकझोर कर रख दिया। पांच साल पहले हुए पुलवामा आतंकी हमले की याद ताजा हो गई। वैसे अजीब इत्तेफाक है कि जिस वक़्त पुंछ में ये आतंकी हमला हुआ उस समय देश में लोकसभा के चुनाव अपने पूरे शबाब पर हैं। लिहाजा चुनाव के वक्त हुए इस आतंकी हमले को लेकर अब सियासत भी गर्माने लगी है। 

चन्नी ने हमले को बीजेपी का स्टंट बताया

यह भी पढ़ें...

इसी बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने एक ऐसी बात कह दी जिससे सियासी संग्राम और तेज होने की गुंजाइश बढ़ गई है। चरणजीत सिंह चन्नी ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में हुए आतंकी हमले को लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जीत दिलाने के लिए किया गया 'पॉलिटिकल स्टंट' करार दिया। 

चरणजीत चन्नी ने बीजेपी पर आरोप लगाए

पंजाब के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी का कहना है कि यह स्टंटबाजी है, जब चुनाव आते हैं तो BJP को जिताने के लिए ऐसे स्टंट किए जाते हैं। ये सब पूर्व नियोजित हैं जबकि असल में इन हमलों में कोई सच्चाई नहीं है। BJP पर आरोप लगाते हुए चन्नी ने कहा कि यह चाल है। यह हमले सुनयोजित तरीके से होते हैं, जिससे चुनावों में भाजपा को फायदा हो सके। पुंछ में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर चन्नी ने कहा कि भाजपा इस तरह के स्टंट चुनावों से पहले करती है। चन्नी ने कहा है कि बीजेपी लोगों के जीवन और लाशों से खेलती है।

पुंछ में वायुसेना के काफिले में हुए आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया

पुंछ के हमले की पुलवामा से की तुलना

पत्रकारों के सवाल पर चन्नी ने कहा कि सेना पर पूरी तैयारी के लिए पहले भी इस तरह के हमले हो चुके हैं। चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि जब भी चुनाव होते हैं तो बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसे हमले किए जाते हैं। 2019 के पुलवामा हमले की तुलना करते हुए चन्नी ने कहा कि उस हमले में 40 सीआरपीएफ कर्मियों की जान चली गई थी, पर अबतक ये पता नहीं लग सका कि वो धमाका करने वाला RDX कहां से आया था? अब एक बार फिर लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। हालांकि चन्नी के इस बयान पर अब सियासत गर्माने लगी है। BJP ने चन्नी को आड़े हाथों लेते हुए इसे शर्मनाक बयान बताया। 

सेना का सर्च ऑपरेशन

इस आतंकी हमले में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के रहने वाले विक्की पहाड़े की मौत हो गई। विक्की पहाड़े ने पिछले ही महीने अपने घर अपनी बहन की शादी में शामिल होकर 18 अप्रैल को वापस यूनिट ज्वाइन की थी। आतंकियों ने ये हमला सुरनकोट के सनाई गांव में किया। हालांकि भारतीय सेना और पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ियां मौके पर भेजी गईं। इसी बीच राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने समूचे इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।
 

    follow google newsfollow whatsapp