70 साल के दाऊद तक मुंबई पुलिस ऐसे पहुँची, इस संगीन जुर्म में 40 साल से था फरार

GOPAL SHUKLA

08 May 2024 (अपडेटेड: May 8 2024 9:54 AM)

मुंबई पुलिस को एक फरार अपराधी की कलाइयों को कानून की हथकड़ियों में जकड़ने के लिए एक दो नहीं पूरे 40 साल लग गए। उस अपराधी पर अपहरण और बलात्कार का संगीन इल्जाम था और उससे भी ज्यादा बड़ी बात ये है कि अदालत इस मुल्जिम को पहले ही भगोड़ा घोषित कर चुकी है

CrimeTak
follow google news

Mumbai Police Arrest: मुंबई पुलिस ने 1200 से भी ज्यादा किलोमीदर दूर 70 साल के एक बुजुर्ग तक पहुँचने में पूरे 40 साल लगा दिए। आगरा से जिन 70 साल के बुजुर्ग को पुलिस ने पकड़ा है कि उसने एक महिला का पहले अपहरण किया और फिर उसका बलात्कार किया था। आरोपी की पहचान पापा उर्फ दाऊद बंडू खान के रूप में हुई है जिसे ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई लाया गया है। 

40 सालों से चल रहा था फरार

यह भी पढ़ें...

पुलिस के मुताबिक दाऊद बंडू खान पिछले चालीस सालों से फरार चल रहा था। साल 1984 में एक महिला की शिकायत के आधार पर दाऊद बंडू खान के खिलाफ अपहरण और बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था. उसे उस वक्त पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन जमानत पर बाहर आने के बाद वो मुंबई से फरार हो गया. कभी अदालत की सुनवाई में नहीं आया। 

अदालत में भगोड़ा घोषित किया

अदालत ने दाऊद बंडू खान को इस मामले में भगोड़ा भी घोषित कर दिया था। डॉ. डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन की एक टीम ने तलाशी शुरू की थी। पुलिस ने फ़ॉकलैंड रोड पर आरोपी के घर दबिश भी दी थी, मगर पुलिस को तब पता चला कि दाऊद अपनी जायदाद बेचकर अपने परिवार के साथ शहर छोड़ चुका है। 

मुखबिर से मिली खबर आगरा में है आरोपी

पुलिस को तफ्तीश के दौरान पता चला कि वो उत्तर के किसी शहर में जाकर छुपा है। पिछले 40 साल से पुलिस दाऊद बंडू खान की तलाश कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से खबर मिली कि दाऊद आगरा में है। इसी सूचना के आधार पर दक्षिण मुंबई के डॉ. दादाभाई भडकमकर मार्ग थाने की एक टीम ने दाऊद खान को सोमवार को आगरा से पकड़ लिया। 
 

    follow google newsfollow whatsapp