Udaipur Murder : कन्हैयालाल मर्डर में टेरर लिंक, PAK से कहा गया था कुछ बड़ा करना है, फिर रेकी कर की हत्या

SUNIL MAURYA

29 Jun 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

Udaipur Killing Pak Terror link : कन्हैयालाल मर्डर (Kanhaiyalal Murder) में मीडिया रिपोर्ट में पाकिस्तान लिंक (Pakistan) का दावा. पाकिस्तान से दो लोगों ने कही थी ये बड़ी बात. 20 जून को हुई थी मीटिंग.

CrimeTak
follow google news

Udaipur Murder Pakistan Terror Angle : उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल मर्डर केस (Kanhaiya Lal murder) के आरोपियों के तार पाकिस्तान से जुड़ रहे हैं. असल में दोनों आरोपी गौस मोहम्मद और मोहम्मद रियाज साल 2013 के दिसंबर में पाकिस्तान गए थे. उस समय दोनों के साथ 30 और लोग भी थे.

सूत्रों के हवाले से ये भी पता चला है कि मर्डर से पहले बाकायदा कई लोगों ने उदयपुर में पहले मीटिंग की थी. इसके बाद लगातार कई दिनों तक कन्हैया के दुकान की रेकी हुई थी.

यह भी पढ़ें...

सभी पाकिस्तान के कराची में गए थे. ये भी दावा किया गया है कि कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के कुछ आकाओं ने रियाज और गौस से कहा था कि नूपुर शर्मा के बयान पर कुछ कड़ी प्रतिक्रिया दिखानी चाहिए.

एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दोनों तकरीबन 45 दिनों तक पाकिस्तान में रुके थे. इसके बाद साल 2014 में 1 फरवरी को भारत लौटे थे. दोनों आरोपी उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद अजमेर शरीफ दरगाह भागने की तैयारी में थे. लेकिन उससे पहले ही इन्हें दबोच लिया गया.

Udaipur KanhaiyaLal Murder Full Video को नीचे देखिए

Udaipur Killing Accused News : मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रियाज और गौस मोहम्मद का लिंक सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि सऊदी अरब और नेपाल से भी है. ये भी पता चला है कि गौस मोहम्मद चर्चा में आए संगठन दावत-ए-इस्लामी के साथ पाकिस्तान की एक पॉलिटिकल पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक से भी जुड़ा है.

इस न्यूज-18 की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान में दावत-ए-इस्लामी संगठन से लिंक कराने वाले सलमान भाई और अब्बू इब्राहिम ने गौस मोहम्मद से कहा था कि नूपुर शर्मा के बयान का पाकिस्तान में काफी विरोध किया था. अब भारत में भी इसकी कड़ी प्रतिक्रिया दिखनी चाहिए.

udaipur kanhaiya lal full video देखें यहां

Kanhaiya Lal Murder : ये भी जानकारी मिली है हत्या से करीब एक हफ्ते पहले से ही इसकी तैयारी चल रही थी. 20 जून को उदयपुर में इसे लेकर कुछ लोगों के बीच एक मीटिंग हुई थी. उसमें गौस मोहम्मद और रियाज ने कह दिया था कि वे अब टेलर कन्हैयालाल को छोड़ेंगे नहीं. बल्कि मार डालेंगे.

इसलिए रियाज ने 4 से 5 बार कन्हैया की दुकान की रेकी भी की थी. पर करीब 6 दिनों तक रियाज ने दुकान ही नहीं खोली थी. इसके बाद जिस दिन दुकान खोली उसी दिन दोनों फिर से बाइक पर रेकी करते हुए आए और हत्या कर डाली.

    follow google newsfollow whatsapp