Amit Shah Fake Video Case: पुलिस का बड़ा एक्शन, जिग्नेश मेवाणी का PA और AAP का नेता पकड़ा गया

GOPAL SHUKLA

30 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 30 2024 2:19 PM)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो मामले में अहमदाबाद पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। अहमदाबाद साइबर सेल ने इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया जबकि तेलंगाना के मुख्यमंत्री को तलब किया है। इसके अलावा कम से कम सात राज्यों में पुलिस ताबड़तोड़ छापामारी कर रही है

CrimeTak
follow google news

Amit Shah Fake Video Case: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो के मामले में अहमदाबाद पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। अहमदाबाद की साइबर सेल टीम ने सोशल मीडिया पर फेक वीडियो को फैलाने के इल्जाम में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

कई राज्यों में फैली तहकीकात

यह भी पढ़ें...

खुलासा है कि अमित शाह की दो सभाओं के वीडियो को एडिट करके पहले एक वीडियो बनाया और फिर उसे वायरल करवा दिया। हालांकि पुलिस की जांच अभी पूरी नहीं हुई है और इस संगीन मामले में कई और राज्यों में तहकीकात चल रही है। पुलिस का कहना है कि कई राज्यों में फैले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

साइबर सेल ने दो को गिरफ्तार किया

बताया जा रहा है कि अहमदाबाद साइबर क्राइम टीम ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें सतीश वनसोला और आर बी बारिया है। सतीश वनसोला कांग्रेस के विधायक जिग्नेश मेवाणी के दफ्तर को संभालता था जबकि आर बी बारीया के बारे में कहा जा रहा है कि वो आम आदमी पार्टी का दाहोद जिले का प्रमुख है। 

दिल्ली पुलिस भी एक्शन में

पुलिस का खुलासा यही है कि इन्हीं दोनों ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए थे। बता दें कि इस मामले में दिल्ली पुलिस भी एक्शन में नज़र आ रही । दिल्ली पुलिस की कई टीमें कई राज्यों में इसकी जांच कर रही हैं। दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पुलिस की जांच का दायरा कई राज्यों तक फैला है। एडिटेड वीडियो की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की अलग- अलग टीमें झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, नागालैंड के लिए भेजी गई हैं।

तेलंगाना के सीएम को तलब किया

इसके अलावा फर्जी वीडियो मामले में पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री सीएम रेवंत रेड्डी को भी तलब किया है। गृहमंत्री के फर्जी वीडियो को शेयर करने के मामले में  यूपी में समाजवादी पार्टी के एक लोकसभा प्रत्याशी को नोटिस दिया गया है और पूछताछ के लिए बुलाया गया गया है। झारखंड में कांग्रेस के एक नेता को भी नोटिस मिला है। पूछताछ के लिए दिल्ली भी बुलाया गया है और नागालैंड के कांग्रेस नेता को भी नोटिस भेजा गया है।

    follow google newsfollow whatsapp