तमिलनाडु सिलेंडर विस्फोट: मृतक के घर से पुलिस ने विस्फोटक बरामद किये

PTI

24 Oct 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:28 PM)

तमिलनाडु सिलेंडर विस्फोट: मृतक के घर से पुलिस ने विस्फोटक बरामद किये

CrimeTak
follow google news

) तमिलनाडु पुलिस ने यहां एक कार में सिलेंडर विस्फोट में मारे गए एक व्यक्ति के घर से रविवार को ‘कम तीव्रता वाली विस्फोटक सामग्री’ बरामद की और कहा कि जब्त की गई पोटेशियम नाइट्रेट जैसी सामग्री ‘भविष्य’ में इस्तेमाल किये जाने के लिए थी।

राज्य के पुलिस प्रमुख सी सिलेंद्र बाबू ने आज तड़के घटना के कुछ घंटों बाद कहा कि जांच में ‘अच्छी प्रगति’ हुई है। उन्होंने आगे कहा कि मामले की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से जांच की संभावना का पता जांच पूरी होने के बाद ही चल पाएगा।

यह भी पढ़ें...

शीर्ष अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान 25-वर्षीय जेमिशा मुबीन के रूप में हुई है, जिससे पहले एनआईए ने पूछताछ की थी, लेकिन उसके खिलाफ कोई मामला नहीं है और न ही कोई ‘प्रतिकूल जानकारी’ मालूम हुई है।

मुबीन की आज सुबह शहर के एक सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाके में एक कार में गैस सिलेंडर में विस्फोट होने के कारण मौत हो गई, इसके बाद राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी को यहां पहुंचना पड़ा और स्थिति का जायजा लेना पड़ा।

बाद में दिन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बाबू ने कहा कि घटना के संबंध में उक्कदम पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें उस वाहन में कील, कंचे और अन्य सामान मिले, जिनकी फोरेंसिक विभाग द्वारा जांच की जा रही है। उसके घर की तलाशी के बाद हमें कुछ निम्न तीव्रता वाले विस्फोटक यथा--पोटेशियम नाइट्रेट, एल्युमीनियम पाउडर, चारकोल, सल्फर-- बरामद किये गये हैं, जिनका देसी बम बनाने में इस्तेमाल किया जाता है।’’

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि ये कुछ ‘भविष्य’ की योजनाओं के लिए थे, लेकिन केवल गहन जांच से ही असली मकसद का पता चल सकेगा।

    follow google newsfollow whatsapp