Supreme Court on Nupur Sharma : उदयपुर घटना नूपुर के बयान की वजह से हुई - सुप्रीम कोर्ट

CHIRAG GOTHI

01 Jul 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:21 PM)

Supreme Court on Nupur Sharma remarks : सुप्रीम कोर्ट ने दो टूक कहा है कि नूपुर की बयान की वजह से ही उदयपुर (udaipur incident ) घटना हुई। कोर्ट ने कहा कि नूपुर के बयान परेशान करने वाले है।

CrimeTak
follow google news

Supreme Court on Nupur Sharma remarks : सुप्रीम कोर्ट ने दो टूक कहा है कि नूपुर की बयान की वजह से ही उदयपुर (udaipur incident ) घटना हुई। कोर्ट ने कहा कि नूपुर के बयान परेशान करने वाले है। वो टीवी पर जाएं और माफी मांगें। नूपुर को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। कोर्ट ने कहा कि नूपुर को टिप्पणी करने की क्या जरूरत थी।

यह भी पढ़ें...

दरअसल, नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। इसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार किया है। उदयपुर में कन्हैयालाल की निर्मम हत्या को लेकर देश गुस्से में है। आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। धर्म के नाम पर कट्टरता फिर उजागर हो गई है, लेकिन एक सवाल जो बना हुआ है वो ये है कि आखिर नूपुर शर्मा को दिल्ली पुलिस ने अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया है ? और सवाल ये भी कि नूपुर की वजह से क्या हालात खराब हुए ?

हालांकि नूपुर के खिलाफ दिल्ली में ही मुकदमा दर्ज नहीं है, बल्कि देश के कई हिस्सों में इस बाबत मुकदमा दर्ज किया गया है, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। भड़काऊ बयानबाजी के मामले में दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया था। नूपुर शर्मा पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी का आरोप है। उन पर धार्मिक मामलों पर विवादित बयानबाजी और सामाजिक सद्भावना बिगाड़ने का आरोप है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को भी लापरवाही के लिए फटकार लगाई. इतनी एफआईआर होने के बावजूद आपने नुपुर शर्मा को हाथ तक नहीं लगाया था और न कोई कार्येवाही की थी. दिल्ली पुलिस ने शायद आपके लिए रेड कार्पेट बिछा रखा है. सत्ता की ताकत दिमाग पर हावी नही हो वहीं सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा की अर्जी खारिज कर दी और कहा कि हाइकोर्ट जाकर दरवाजा खटखटाइए.

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि नुपुर शर्मा खुद को वकील कहती है फिर भी ऐसा बयान दिया है. आपकी वजह से देश का माहौल बिगड़ा है. आपने गैर ज़िम्मेदारी वाला बयान दिया. ऐसा बयान देने के बावजूद आपने माफ़ी मांगने में देर की. जानकारी के मुताबिक नुपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले ली है.

    follow google newsfollow whatsapp