JNU में LEFT-RIGHT फिर भिड़े , छात्र संगठन ABVP ने AISA नेताओं पर लगाया मारपीट का आरोप, कई घायल

CHIRAG GOTHI

15 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:09 PM)

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में छात्र संगठनों के बीच मारपीट का मामला सामने आया, ABVP ने AISA के छात्रों पर मारपीट का आरोप लगाया, Read more latest crime news Hindi on Crime Tak.

CrimeTak
follow google news

अरविंद ओझा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें...

JNU CLASH STORY : जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में एक बार फिर से छात्र संगठनों के बीच टकराव होने का मामला सामने आया है। जेएनयू कैंपस में बीजेपी से जुड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और वामपंथी छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) के छात्रों के बीच जमकर नारेबाजी हुई है। ABVP ने AISA के छात्रों पर मारपीट का आरोप लगाया है।

ABVP के आरोप

ABVP ने आरोप लगाया है की जब वो लोग यूनिवर्सिटी में मीटिंग कर रहे थे उसी दौरान AISA से जुड़े छात्रों ने आकर मारपीट की। आरोप है कि कई छात्रों को चोट आई है, जिसके बाद AIIMS में इलाज करवाया गया। मामला 14 नवंबर रात 9 बजकर 45 मिनट का बताया जा रहा है। आरोप लगाया जा रहा है कि स्टूडेंट एक्टिविटी रूम में जब ABVP की मीटिंग चल रही थी, तभी वामपंथी विचारधारा के समर्थक AISA और SFI जैसे संगठनों ने उनपर हमला कर दिया।

इस टकराव के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। इसमें दिख रहा है कि एक कमरे के अंदर ABVP के कार्यकर्ता बैठे हुए हैं और बाहर नारेबाजी चल रही है। ये नारेबाजी AISA से जुड़े छात्र कर रहे हैं। इनके हाथ में डफली लेकर 'देख लिया है देखेंगे...' और 'कदम-कदम पर लड़ेंगे तुमसे...' 'ABVP मुर्दाबाद...' जैसे नारे लगाते दिख रहे हैं। इसके जवाब में ABVP के छात्र भी अंदर से 'ABVP जिंदाबाद..' और 'वंदे मातरम...' जैसे नारे लगा रहे हैं। इस मामले में दिल्ली के वसंत कुंज थाने में ABVP की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। हालांकि, इस मामले में अब तक FIR दर्ज नहीं की गई है।

    follow google newsfollow whatsapp