लॉरेंस बिश्नोई का भांजा अजरबैजान में गिरफ्तार, सात समंदर पार पहुँची मूसेवाला मर्डर की जांच

GOPAL SHUKLA

30 Aug 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:25 PM)

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में अब पुलिस की जांच सात समंदर पार (Overseas) तक पहुँच गई है तभी तो वारदात के मास्टरमाइंड (Mastermond) लॉरेंस का भांजा सचिन गिरफ्तार हो गया।

CrimeTak
follow google news

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला के मर्डर (Murder) के सिलसिले में अब पुलिस (Police) की जांच हदों से आगे बढ़कर सात समंदर पार पहुँच गई है। तभी तो सिद्धू मूसेवाला मर्डर में मोस्टवॉन्टेड (Most Wanted) और गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का भांजा सचिन बिश्नोई एशिया और यूरोप की सीमा पर बसे देश अजरबैजान में पकड़ा गया। सचिन लॉरेंस बिश्नोई का भांजा है।

वह भी मूसेवाला हत्याकांड में नामजद आरोपी है। पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर के मामले में पंजाब पुलिस ने 25 अगस्त को 1850 पन्नों की चार्जशीट दायर कर दी है। उस चार्जशीट में इस केस में 36 आरोपियों में से 24 के नाम दर्ज हैं। इसी चार्जशीट के मुताबिक जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को इस हत्याकांड में मास्टरमाइंड बताया गया है। जबकि इस हत्याकांड में कनाडा के गैंग्स्टर गोल्डी बराड़, लिपिन नेहरा, सचिन थापन बिश्नोई और अनमोल बिश्नोई का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें...

Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला की 29 मई की शाम गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पंजाब पुलिस तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लेकर आई थी। पंजाब पुलिस 29 मई को मानसा ज़िले में हुए मर्डर के बाद जैसे तैसे दिल्ली और दिल्ली से होते हुए मुंबई और पुणे समेत हिन्दुस्तान के छह राज्यों तक पहुँच सकी थी। लेकिन अब पंजाब पुलिस की जांच हिन्दुस्तान के बाहर तक पहुँचने लगी है...
पुलिस ने सबसे पहले इस सिलसिले में कनाडा का नाम सामने आया तो जांच की एक सुई भारत से कनाडा की तरफ जाती दिखाई दी।
लेकिन उसके बाद खबर ये आई कि इस मामले में गैंग्स्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के कुछ साथियों का संपर्क इंग्लैंड में छुपे बैठे कुछ गैंग्स्टर से भी है, तो जांच के लिए पुलिस ने इंग्लैंड को रडार पर लिया, लेकिन तभी खबर मिली कि मास्टर लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल भारत से भागकर दुबई में जाकर छुप गया है, लिहाजा जांच के दायरे में दुबई भी आ गया।

Sidhu Moose Wala Murder: इसी बीच सबसे ताज़ा खबर ये आई कि लॉरेंस बिश्नोई का भांजा सचिन बिश्नोई अजरबैजान से पकड़ा गया, जाहिर है कि जांच का एक सिरा यूरोप और एशिया के बॉर्डर पर बसे इस पूर्व सोवियत देश तक पहुँच रहा है।
खबर तो ये भी आ रही है कि जो अनमोल बिश्नोई अभी तक दुबई में छुपा हुआ था उसके बारे में जांच एजेंसियों को खबर लगी है कि वो अफ्रीकी देश केन्या की राजधानी नैरोबी में कहीं छुपा हुआ है। लिहाजा पुलिस अब उसे पकड़ने के लिए केन्या जाने की तैयारी में है।
पुलिस ने सचिन को अजरबैजान से गिरफ्तार कर लिया है। और पुलिस के सूत्रों की मानें तो अब लिपिन नेहरा, अनमोल और गोल्डी बराड़ पर पुलिस का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। गोल्डी के ख़िलाफ तो पंजाब पुलिस पहले ही इंटरपोल के जरिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवा चुकी है।
ज़ाहिर है सचिन की गिरफ्तारी से अब पंजाब के गैंग्स्टरों का हौसला टूटेगा भी...और यही पंजाब पुलिस की सबसे बड़ी चाल भी है।

    follow google newsfollow whatsapp