Delhi News: गैंगस्टर-टेरर फाइनेंसिंग मामले में NIA का बड़ा एक्शन, कई राज्यों में NIA का छापा

TANSEEM HAIDER

29 Nov 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:31 PM)

NIA Raids News: NIA की छापेमारी लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना, टिल्लू ताज़पुरिया, सहित आधा दर्जन गैंगस्टर्स से पूछताछ की गई, इन सभी गैंगस्टर्स के तार विदेशों से भी जुड़े हैं। More Crime News on Crime Tak.

CrimeTak
follow google news

Delhi Gangster NIA Raids: गैंगस्टर (Gangster) पर नकेल कसने के लिए एनआईए (NIA) का एक्शन (Action) जारी है। इसी कड़ी में एनआईए की टीमों में देश के अलग अलग हिस्सों में 20 जगहों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना, टिल्लू ताज़पुरिया, सहित आधा दर्जन गैंगस्टर्स से पूछताछ के बाद की जा रही है।

दरअसल NIA सूत्रों के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना और दूसरे गैंगस्टर्स से जुड़े कई दूसरे गैंगस्टर्स के नाम सामने आए थे। जिनके घरों और उनसे जुड़े अपराधियों के यहाँ NIA का छापा डाला है। गौरतलब है कि इन सभी गैंगस्टर्स के तार विदेशों से भी जुड़े हैं। भारत मे लॉरेंस बिश्नोई और बवाना गैंग के नाम पर आतंक की फंडिंग भी काफ़ी हो रही है।

यह भी पढ़ें...

जिसकी लीड लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बवाना की पूछताछ में मिली है और इसी आधार पर NIA बड़ी छापेमारी कर रही है। NIA, पाकिस्तान- ISI और गैंगस्टर नेक्सस पर कई इनपुट्स इक्कठा कर चुकी है अब तक जितने भी गैंगस्टर को UAPA में गिरफ्तार किया है उनसे पूछताछ के आधार पर रेड की जा रही है।

Crime News Hindi: NIA जानना चाहती है कि कैसे गैंगस्टर का इस्तेमाल टेरर फंडिग के लिए देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया जा रहा है इस पर तफ्तीश की जा रही है। NIA के मुताबिक NIA गैंगस्टर्स - टेरर फंडिंग मामले में अब तक 2 राउंड की रेड कर चुकी है ये तीसरे राउंड की NIA रेड है। इससे पहले 2 राउंड की छापेमारी में 102 जगहों पर इस केस में NIA छापेमारी कर चुकी है। लुधियाना में भी NIA की दबिश हुई है। दोराहा में गैंगस्टर रवि राजगढ़ का घर खंगाला गया है।

पंजाब के लुधियाना में गांव दोराहा में गैंगस्टर राजवीर रवि राजगढ़ के घर NIA की टीम ने तड़के दबिश दी। टीम ने पूरा इलाका घेर लिया व टीम के सदस्यों ने गैंगस्टर रवि के घर को खंगाला। रवि राजगढ़ पंजाब में A कैटेगरी के गैंगस्टरों में से है। जो इस समय सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में संदिग्ध आरोपी है। राजवीर रवि जिला लुधियाना के कस्बा दोराहा के गांव राजगढ़ का रहने वाला है। राजवीर रवि ही वह शख्स है, जिसने लॉरेंस के भाई अनमोल को दुबई भेजने के लिए 25 लाख रुपए लुधियाना के ट्रांसपोर्टर बलदेव चौधरी को दिए थे।

    follow google newsfollow whatsapp