MP Crime: पठान विवाद के बीच इंदौर में प्रदर्शन के दौरान लगे ‘सिर तन से जुदा’ के नारे, केस दर्ज

PTI

26 Jan 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:35 PM)

Indore Crime: दावा किया कि शहर के बड़वाली चौकी क्षेत्र में हुए एक विरोध-प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने 'सिर तन से जुदा’’ का भड़काऊ नारा लगाया।

CrimeTak
follow google news

MP Crime News: शाहरुख खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'पठान' को लेकर इंदौर में जारी विवाद के बीच विश्व हिंदू परिषद ने कथित वीडियो के हवाले से बुधवार रात दावा किया कि शहर के बड़वाली चौकी क्षेत्र में हुए एक विरोध-प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने 'सिर तन से जुदा’’ का भड़काऊ नारा लगाया। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया।

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने ट्विटर पर कथित वीडियो साझा करते हुए दावा किया कि बड़वाली चौकी क्षेत्र में एक विरोध प्रदर्शन में जुटे लोगों ने 'सिर तन से जुदा’’ का नारा लगाया। उन्होंने यह ट्वीट राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को टैग किया और कहा कि 'शायद इन्हें पता ही नहीं कि इंदौर में आज ‘सिर तन से जुदा गैंग’ सक्रिय हो गई।'

यह भी पढ़ें...

इस बीच, विहिप के एक स्थानीय प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा से बुधवार रात मुलाकात की और बड़वाली चौकी क्षेत्र में कथित रूप से ‘‘सिर तन से जुदा’’ का नारा लगाए जाने के खिलाफ ज्ञापन सौंपा। पुलिस आयुक्त ने 'पीटीआई-भाषा’’ को बताया कि बड़वाली चौकी क्षेत्र में कथित आपत्तिजनक नारेबाजी को लेकर सदर बाजार थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 505 और अन्य संबद्ध प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मिश्रा ने कहा कि इस मामले में आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। उधर, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बड़वाली चौकी के साथ ही चंदन नगर, छत्रीपुरा और अन्य अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में बुधवार को बड़ी तादाद में जुटकर विरोध प्रदर्शन किए। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि फिल्म 'पठान' को लेकर शहर के कस्तूर टॉकीज के परिसर में बुधवार को दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के दौरान पैगंबर हजरत मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक नारा लगाया गया जिससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि कस्तूर टॉकीज परिसर में नारेबाजी के कथित वीडियो के आधार पर मुस्लिम पक्ष की शिकायत पर छत्रीपुरा पुलिस थाने में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 505 के साथ ही धारा 295-ए के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में आरोपियों की पहचान कर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि कस्तूर टॉकीज परिसर में बजरंग दल के आह्वान पर फिल्म ‘‘पठान’’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था। कथित आपत्तिजनक नारेबाजी के विवाद को लेकर प्रतिक्रिया के लिए इस संगठन के स्थानीय संयोजक तन्नू शर्मा से संपर्क की कोशिश की गई, लेकिन कई कोशिशों के बावजूद उनसे संपर्क नहीं हो सका। पुलिस आयुक्त मिश्रा ने कहा, ‘‘हम हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष की ओर से पेश दोनों वीडियो की प्रामाणिकता की जांच कराएंगे और उनके आरोपों की विस्तृत जांच करेंगे।’’

    follow google newsfollow whatsapp