Mexico Firing: मैक्सिको सिटी के मेयर पर अंधाधुंध फायरिंग, शूटआउट में 18 की हत्या

GOPAL SHUKLA

06 Oct 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:28 PM)

Mexico Shootout: उत्तर अमेरिकी देश के मैक्सिको सिटी (Mexico City) में बंदूकधारी बदमाशों ने सिटी हॉल पर ताबड़तोड़ फायरिंग (Shootout) करके सिटी मेयर (City Mayor) समेत 18 लोगों की हत्या कर दी।

CrimeTak
follow google news

Mexico Firing: आमतौर पर खुलेआम शूटआउट (Shootout) के लिए बदनाम अमेरिकी देश मैक्सिको (Mexico) में एक बार फिर मौत का तांडव सरेआम देखने को मिला, जब कुछ बंदूकधारियों ने अंधाधुंध फायरिंग (Firing) से 18 लोगों को सरेआम मौत के घाट उतार दिया। सबसे हैरत की बात ये है कि इस ताबड़तोड़ फायरिंग में मैक्सिको सिटी के मेयर की जान चली गई।

सोशल मीडिया के जरिए सामने आई तस्वीरों से पता चलता है कि मौका-ए-वारदात का मंजर कितना भयानक था जहां खुलेआम ताबड़तोड़ गोलियां चलीं। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि गोली लगने के बाद करीब दस लोग एक दूसरे के पास ही पड़े छटपटाते रहे और वहीं उनका दम टूट गया।

यह भी पढ़ें...

समाचार एजेंसियों के हवाले से मिली खबरों के मुताबिक साउथ वेस्ट मैक्सिको के सैन मिगुएल तोतोलापन के सिटी हॉल के पास मौजूद एक मकान पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें करीब 18 लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि तीन लोग गोली लगने से बुरी तरह से जख्मी हुए हैं।

Mexico Firing: सोशल मीडिया पर जारी तस्वीरों में इस शूटआउट का खौफनाक मंजर वहां की दीवारों के जरिए देखा जा सकता हैं जिन पर गोलियों को बेहिसाब निशान नज़र आ रहे हैं।

स्थानीय लोगों के मुताबिक मैक्सिको में ऑर्गनाइज्ड क्राइम ही इस शूटआउट की सबसे बड़ी वजह है। सिटी में सक्रिय माफिया के गुंडों ने ही इस ताबड़तोड़ फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया है। इस फायरिंग की चपेट में आने की वजह से सिटी हॉल की खिड़कियों के कांच तक टूट गए हैं।

समाचार एजेंसियों के मुताबिक मारे गए लोगों में मैक्सिको सिटी के मेयर कॉनराडो मेंडोज़ा, उनके पिता के साथ साथ पूर्व सिटी मेयर युवान मेंडोजा और कुछ पुलिस अफसर भी शामिल हैं।

जैसे ही ये फायरिंग हुई पूरे इलाक़े में अफरा तफरी फैल गई। हर कोई इधर से उधर भागने लगा। फायरिंग की इत्तेला मिलते ही जैसे ही इलाक़े की गश्ती पुलिस के साथ साथ पुलिस स्टेशन से फोर्स मौके पर पहुँच पाती, बंदूकधारी फायरिंग के बाद वहां से भागने में कामयाब रहे।

Mexico Firing: पुलिस अधिकारियों का मानना है कि ये फायरिंग की वारदात पहले से पूरी तैयारी के साथ अंजाम दी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि फायरिंग करने वाले बदमाशों को उस मकान और वहां मौजूद लोगों के बारे में पहले से ही पक्की जानकारी थी।

हालांकि पुलिस की पकड़ में अभी तक कोई बदमाश नहीं आया है लेकिन पुलिस ने पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी है। और उन ठिकानों पर दबिश मारी जा रही है जिन्हें माफिया के सिंडीकेट के ठिकानों के तौर पर पहले से ही पहचाना जा चुका है।

इसी बीच एक खबर ये सामने आई है कि मैक्सिको के नामी गैंग लॉस टकीलेरॉस ने इस हमले के बारे में जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी साझा किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस अधिकारी अभी तक इस जिम्मेदारी के दावे को पुष्टि करने से बच रहे हैं।

    follow google newsfollow whatsapp